यहां पागल कुत्तों का आतंक, बच्चों को खुद स्कूल छोड़ने जा रहे अभिभावक

Monday, May 20, 2019 - 10:08 PM (IST)

बालीचौकी: बालीचौकी तहसील मुख्यालय में पिछले 2 सप्ताह से लगातार पागल कुत्तों के आतंक से लोग दहशत में आ गए हैं जिससे लोग बाजार व घर जाते समय अपने परिवार को लेकर चिंतित हो रहे हैं। लोग बच्चों को स्कूल छोड़ने स्वयं जा रहे हैं। रविवार को बालीचौकी तहसील मुख्यालय के बाजार में 2-3 बच्चों को काटा तो वहीं सोमवार को पागल कुत्ते ने 4-5 बच्चों को अपना निशाना बनाया जिससे लोग दहशत में आ गए हैं। रविवार को 9 वर्षीय बच्ची वर्षा को एक पागल कुत्ते ने काटा और उसे निजी अस्पताल में उपचार देने के उपरांत क्षेत्रीय अस्पताल मंडी ले जाया गया तो वहीं अन्य 2 बच्चों को टांग व बाजू से आंशिक रूप से काटा।

प्रशासन पागल कुत्तों से न निपटा तो करेंगे घेराव

कामरेड नेता महेंद्र राणा ने प्रशासन पर आरोप लगाते हुए कहा कि प्रशासन ने पागल कुत्तों से निपटने के लिए अभी तक कोई भी इंतजाम नहीं किए हैं। उन्होंने कहा कि कुछ दिन पहले पागल कुत्तों ने बालीचौकी में दर्जनों लोगों को अस्पताल पहुंचाया था जबकि कई लोगों को अभी 2-3 दिनों के अंदर-अंदर काटा है। महेंद्र राणा का कहना है कि प्रशासन को चाहिए कि पागल कुत्तों से निपटने के लिए एक विशेष टीम का प्रावधान करे ताकि पाठशालाओं में जाने वाले बच्चों व महिलाओं सहित सभी लोगों में पागल कुत्तों की दहशत न रहे। उन्होंने चेताया है कि अगर जल्द प्रशासन कोई गंभीर कदम नहीं उठाता है तो वह लोगों के साथ तहसील कार्यालय बालीचौकी का घेराव करने से पीछे नहीं हटेंगे।

डी.सी. मंडी को दी जाएगी मामले की रिपोर्ट

बालीचौकी के तहसीलदार हीरा चंद नलवा ने बताया कि मौखिक तौर पर पागल कुत्तों द्वारा काटने की बात सामने आई है लेकिन अभी तक किसी भी व्यक्ति ने लिखित शिकायत नहीं दी है। मामले की रिपोर्ट डी.सी. मंडी को देंगे ताकि वह इस समस्या का समाधान निकाल सकें।

Vijay