हिमाचल के 6 शहरों में तापमान माइनस में, जानिए आने वाले दिनों में कैसा रहेगा मौसम

Friday, Feb 05, 2021 - 11:55 PM (IST)

शिमला (हैडली): हिमाचल प्रदेश के अधिकतर क्षेत्रों में बारिश व भारी बर्फबारी के बाद शुक्रवार को अच्छी धूप खिलने के बावजूद काफी कठिनाइयां बनी रहीं तथा भारी बर्फबारी से प्रभावित पर्वतीय इलाकों में जनजीवन सामान्य नहीं हो पाया है। मौसम विभाग के निदेशक डाॅ. मनमोहन शर्मा ने बताया कि आने वाले एक हफ्ते तक बारिश व बर्फबारी के कोई आसार नहीं हैं, ऐसे में अब मौसम साफ रहेगा।

वहीं वीरवार को प्रदेश के ऊपरी क्षेत्रों में हुई बर्फबारी के कारण प्रदेश के तापमान में काफी ज्यादा गिरावट आ गई है। इसके कारण प्रदेश में ठंड का प्रकोप बढ़ गया है। प्रदेश के 6 शहरों में तापमान माइनस में चल रहा है तो वहीं कई शहरों में तापमान शून्य डिग्री चल रहा है। इसके कारण प्रदेश में कड़ाके की ठंड शुरू हो गई है। वहीं बर्फबारी के बाद प्रदेश में दुश्वारियां अभी भी खत्म नहीं हुई हैं। तापमान में गिरावट आने से लोगों को परेशानियों से दो-चार होना पड़ रहा है। 

कहां कितना तापमान

शिमला -01, सुंदरनगर 1.7, भुंतर 3.1, कल्पा -4.3, धर्मशाला 1.8, केलांग -7.2, सोलन 0.0, मनाली 0.0, कांगड़ा 6.1, नारकंडा -5.3, कुफरी -3.1, जुब्बड़हट्टी 0.7, हमीरपुर 4.4 और बिलासपुर में 3.0 डिग्री दर्ज किया गया।

Content Writer

Vijay