इस 4 सदस्यीय महिला टीम ने किया कोरोना पॉजिटिव मरीजों का उपचार, जानिए अब कहां भेजा

Tuesday, Sep 22, 2020 - 04:17 PM (IST)

ऊना (विशाल): कोविड हॉस्पिटल हरोली में उपचाराधीन कोरोना पॉजिटीव मरीजों की एक सप्ताह तक देखभाल और इलाज करने के बाद स्वास्थ्य विभाग की 4 सदस्यीय टीम की शिफ्ट आज खत्म हुई है। इन चारों महिला सदस्यों को अब आगामी 7 दिन के लिए संस्थागत क्वारंटाइन किया गया है। 7 दिन बाद इनके सैम्पल लेकर टेस्ट नेगेटिव आने के बाद यह टीम अपने घर जा पाएगी। इस 4 सदस्यीय महिला टीम में 2 डॉक्टर ओर 2 स्टाफ नर्सें है। 

डेडिकेटेड कोविड हैल्थ सेंटर हरोली में उपचाराधीन मरीजों की देखभाल के लिए स्वास्थ्य विभाग ने एक सप्ताह के लिए 4 सदस्यीय टीम नियुक्त की थी। जिसमे चारो ही सदस्य महिलाएं शामिल की गई थीं। इनमें सीएचसी दुलैहड़ की एमओ इंचार्ज डॉ अक्षिता, बाथड़ी की एमओ इंचार्ज डॉ रुचि सहित दुलैहड़ की स्टाफ नर्स शकुंतला देवी और भदसाली की स्टाफ नर्स अनीता को शामिल किया गया था।

चारो ने 2 शिफ्टों में काम करते हुए पूरे 7 दिन हरोली में दाखिल मरीजों का उपचार किया जिसके बाद मंगलवार को उनकी शिफ्ट पूरी होने पर इन चारों को संस्थागत क्वारंटाइन किया गया है। बीएमओ डॉ. संजय मनकोटिया ने बताया कि 4 सदस्यीय टीम का एक सप्ताह का काल पूरा हुआ है। चारो को क्वारण्टाइन किया गया है और चारो के कोविड-19 के सैम्पल लिए जाएंगे।

prashant sharma