सरकारी स्कूल की Teacher का कारनामा, Sunday-Monday के गलत शब्दों को बता दिया ठीक

punjabkesari.in Wednesday, May 29, 2019 - 04:50 PM (IST)

ऊना (अमित): एक तरफ सरकार और शिक्षा विभाग सरकारी स्कूलों में उच्च स्तर की शिक्षा मुहैया करवाने का दावा कर रहे हैं, वहीं सरकार और विभाग के इन दावों की कलई ऊना के ही एक सरकारी स्कूल की अध्यापिका ने खोल कर रख दी है। दरअसल ऊना के गांव धुसाड़ा के प्राइमरी स्कूल दोम की एक अध्यापिका ने पिछले कल छात्रा द्वारा लिखे गए संडे-मंडे के कई गलत शब्दों (बुधवार से शनिवार तक) पर ठीक का निशान लगा दिया। जब छात्रा के परिजनों ने यह गलती देखी तो उन्होंने अध्यापिका से मुलाकात की लेकिन अध्यापिका ने उन्हें आगे भी ऐसे ही पढ़ाने की बात कह दी। परिजनों ने इस पूरे मामले का वीडियो बना लिया जोकि सोशल मीडिया में भी वायरल हो गया। वीडियो वायरल होने के बाद अध्यापिका के साथ-साथ शिक्षा विभाग पर भी सवालिया निशान उठने शुरू हो गए हैं।
PunjabKesari, Teacher Image

अध्यापिका पहले भी दोहरा चुकी है ऐसी गलती

छात्रा के पिता ने कहा कि इससे पहले भी अध्यापिका ने गलत शब्दों को ठीक कर दिया था, जिस पर अध्यापिका ने आगे से ऐसी गलती न होने की बात की थी लेकिन अब फिर उन्हीं गलतियों को दोहराया जा रहा है। छात्रा के पिता ने कहा कि बच्चे अध्यापकों के पढ़ाए पर ही विश्वास करते हैं लेकिन अगर अध्यापक ही बच्चों को गलत पढ़ाएंगे तो बच्चों का भविष्य कैसे उज्ज्वल होगा।
PunjabKesari, Class Room Image

अध्यापिका ने छात्रा के परिजनों पर लगाया दुर्व्यवहार का आरोप

वहीं अध्यापिका ने अपनी गलती को स्वीकार तो किया लेकिन साथ ही यह भी कहा कि यह गलती उनसे कैसे हुई उन्हें नहीं पता। अध्यापिका ने कहा कि हो सकता है छात्रा ने ही इसे शुद्ध कर दिया हो। वहीं अध्यापिका ने गलती मानने के बाद भी परिजनों पर दुर्व्यवहार करने का आरोप लगाया।
PunjabKesari, Female Teacher Image

क्या बोले शिक्षा विभाग के अधिकारी

वहीं प्रारंभिक शिक्षा उपनिदेशक संदीप कुमार ने मामले की खंड शिक्षा अधिकारी से जांच करवाने का दावा किया। शिक्षा उपनिदेशक ने कहा कि जांच रिपोर्ट आने के बाद कड़ी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News