छात्राओं से छेड़छाड़ व अश्लील हरकतें करने वाला अवार्डी शिक्षक फरार, सरकार ने दिए जांच के आदेश

Tuesday, Oct 29, 2019 - 07:07 PM (IST)

रोहड़ू: शिक्षा के मंदिर में छात्राओं के साथ छेड़छाड़ व अश्लील हरकतें करने वाले शिक्षक की धरपकड़ के लिए पुलिस ने जब उसके घर पहुंची तो आरोपी शिक्षक घर पर नहीं मिला। मामला सामने आने पर उक्त आरोपी कलियुगी शिक्षक फरार हो गया है तथा पुलिस उसकी तलाश कर रही है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार राजकीय सीनियर सैकेंडरी स्कूल टिक्कर में कार्यरत राष्ट्रीय पुरस्कार पाने वाला शिक्षक संजय देष्टा छात्राओं को अपनी लैब में बुलाकर उन्हें बुरी नीयत से छेड़ता था व उनके साथ अश्लील हरकतें करता था।

8 छात्राओं ने लगाए हैं आरोप

जब इस कलियुगी शिक्षक के पाप का घड़ा भर गया तो एक छात्रा ने 23 अक्तूबर को उसके कारनामों को उजागर कर दिया। इसी तरह 8 छात्राओं ने उसकी पोल खोलकर रख दी व स्कूल की अध्यापिकाओं को सारी कहानी ब्यां की। अध्यापिकाओं ने इसकी शिकायत प्रिंसीपल से की, जिस पर आरोपी के खिलाफ जांच बैठाई गई और उसकी रिपोर्ट शिक्षा निदेशालय को भी भेज दी। इसके बाद पुलिस को शिकायत दी गई परंतु पुलिस जब तक उसे पकड़ पाती आरोपी शिक्षक फरार हो गया। डीएसपी रोहड़ू सुनील नेगी ने बताया कि पुलिस आरोपी की तलाश कर रही है तथा शीघ्र ही आरोपी शिक्षक को गिरफ्तार किया जाएगा।

शिक्षा मंत्री ने विभाग से 2 दिन में मांगी जांच रिपोर्ट

उधर, मामले सामने आते ही प्रदेश सरकार ने छात्राओं से छेड़छाड़ करने वाले अवार्डी शिक्षक के खिलाफ जांच के आदेश दे दिए हैं। शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज ने विभाग को मामले की जांच करने व इसकी रिपोर्ट 2 दिन में भेजने को कहा है। उन्होंने विभाग को मामले पर उपजिला निदेशक की अध्यक्षता में कमेटी गठित करने को कहा है जो स्कूल में जाकर मामले की जांच करेगी। शिक्षा मंत्री का कहना है कि यदि जांच में शिक्षक दोषी पाया जाता है तो शिक्षक के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

Vijay