शिक्षक पर फर्जी प्रमाण पत्र से नौकरी हथियाने का आरोप, पुलिस मामले की जांच में जुटी

Thursday, Aug 01, 2019 - 07:12 PM (IST)

सुंदरनगर (नितेश सैनी): उपमंडल सुंदरनगर में एक शिक्षक द्वारा फर्जी सर्टिफिकेट तैयार करवाकर नौकरी पाने का हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। जानकारी के अनुसार इस मामले को लेकर शिकायतकर्ता ने बी.एस.एल. थाना के तहत आने वाली निहरी पुलिस चौकी में एफ.आई.आर. दर्ज करवाई है। पुलिस को दी गई शिकायत के अनुसार शिकायतकर्ता कर्म चंद शर्मा पुत्र गौरीदत्त निवासी गांव कमांद तहसील निहरी जिला मंंडी ने आरोपी ईश्वर दास पुत्र मोती राम निवासी गांव लोढ चौकी डाकघर चौकी तहसील निहरी जिला मंंडी पर झूठा आई.आर.डी.पी. प्रमाण पत्र हासिल कर नौकरी पाने के आरोप लगाए हैं।

झूठा रिकॉर्ड देकर हालिस किया आई.आर.डी.पी. का प्रमाण पत्र

शिकायतकर्ता के अनुसार वह शिक्षा विभाग में शास्त्री पद पर तैनात था और नौकरी को लेकर आजकल उसका अदालत में मुकद्दमा चला हुआ है। उसने कहा कि आरोपी ईश्वर दास भी टी.जी.टी. नॉन मैडीकल के पद पर कार्यरत है। उसने कहा कि ईश्वर दास ने वर्ष 1998 में ग्राम पंचायत द्रुमट बैहली के सचिव या प्रधान से झूठा रिकॉर्ड तैयार करवाकर बी.डी.ओ. ऑफिस सुंदरनगर से आई.आर.डी.पी. का प्रमाण पत्र हासिल कर टी.जी.टी. नॉन मैडीकल के पद पर कार्यरत हुआ है।

आरोपी व उसके सहयोगियों के खिलाफ की कार्रवाई की मांग

कर्म चंद शर्मा के अनुसार उसने इस प्रमाण पत्र को लेकर ग्राम पंचायत द्रुमट बैहली के पदाधिकारियों से छानबीन की है। शिकायतकर्ता ने आरोपी ईश्वर दास व उसके सहयोगियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने की गुहार लगाई है। वहीं मामले को लेकर पुलिस ने शिक्षक के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 420,467 व 468 में एफआईआर दर्ज कर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है। मामले की पुष्टि डी.एस.पी. सुंदरगगर तरनजीत सिंह ने की है।

Vijay