टैक्सी ड्राइवर ने फंदा लगाकर दी जान, सुसाइड नोट में लिखी थी ये बात

Sunday, Sep 01, 2019 - 10:32 PM (IST)

शिमला (जस्टा): न्यू शिमला के कंगनाधार में एक टैक्सी ड्राइवर ने फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली है। व्यक्ति ने अपने घर के अंदर ही खिड़की की ग्रिल में नाइलॉन की रस्सी से फंदा लगाया था। व्यक्ति की पहचान 42 वर्षीय संजीव कुमार गांव धार कोटखाई के तौर पर हुई है। यह व्यक्ति न्यू शिमला के कंगनाधार में रहता था। बताया जा रहा है कि व्यक्ति कोटखाई से न्यू शिमला अपने घर किसी काम से आया था। आत्महत्या का पता तब चला जब उसके रिश्तेदार उसे फोन करने लगे। जब उसने फोन नहीं उठाया तो रिश्तेदारों ने उसके पड़ोसियों को घर जाकर देखने को कहा।

पड़ोसियों ने फंदे पर लटका देखा व्यक्ति

उसके बाद उसके पड़ोसियों और कुछ अन्य लोगों ने उसके घर पर आकर देखा। उन्होंने मौके पर पाया कि दरवाजा अंदर से बंद था। जब उन्होंने दरवाजा खोला तो वह फंदे पर लटका हुआ था। इसके बाद उसको फंदे से उतार कर आईजीएमसी लाया गया, जहां पर डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। मामले की सूचना मिलने पर पुलिस आईजीएमसी पहुंची और छानबीन में जुटी। पुलिस को छानबीन के दौरान सुसाइड नोट बरामद हुआ, जिसके तहत पुलिस ने मामला दर्जकर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है। पुलिस ने बताया कि जल्द ही शव का पोस्टमार्टम करवाया जाएगा।

मैंने अपनी मर्जी से की आत्महत्या

पुलिस को बरामद हुए सुसाइड नोट में व्यक्ति ने जिक्र किया है कि उसने अपनी मर्जी से आत्महत्या की है। इसमें किसी अन्य का दोष नहीं है। पुलिस ने सुसाइड नोट को अपने कब्जे में लिया है। पुलिस सुसाइड नोट को लेकर गंभीरता से कार्रवाई कर रही है।

क्या बोले डीएसपी शिमला

डीएसपी शिमला प्रमोद शुक्ला ने बताया कि कंगनाधार में एक व्यक्ति ने फंदा लगाकर आत्महत्या की है। पुलिस ने मामला दर्जकर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है। फिलहाल आत्महत्या के कारणों का पता लगाया जा रहा है।

Vijay