Paperless होगी विधानसभा की कार्यवाही

Thursday, Dec 08, 2016 - 11:36 PM (IST)

धर्मशाला: विधानसभा सत्र में संपूर्ण कार्यवाही इस बार भी पूर्व की तरह पेपर रहित होगी। यह बात विधानसभा अध्यक्ष बृज बिहारी लाल बुटेल ने धर्मशाला में 19 दिसम्बर से आरंभ हो रहे विधानसभा के शीतकालीन सत्र के प्रबंधों का जायजा लेने के लिए विधानसभा परिसर तपोवन में जिला प्रशासन के साथ आयोजित समीक्षा बैठक के दौरान कही। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को पेपर रहित कार्यवाही के सुचारू निष्पादन के लिए आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिए। 

विधानसभा अध्यक्ष ने जिला प्रशासन को विधानसभा सदस्यों एवं वरिष्ठ अधिकारियों के ठहरने के निर्धारित स्थानों की सूचना समय से देने के निर्देश दिए ताकि उन्हें किसी भी प्रकार की असुविधा न हो। उन्होंने ठहरने इत्यादि के बारे में जानकारी हासिल करने के लिए कंट्रोल रूम स्थापित करने के भी निर्देश दिए। विधानसभा अध्यक्ष ने सत्र के दौरान कानून व्यवस्था के साथ-साथ ट्रैफिक व्यवस्था को भी सुचारू रूप से बनाए रखने के लिए समुचित प्रबंध करने के निर्देश दिए। 

विधानसभा अध्यक्ष ने विधानसभा सत्र के मद््देनजर स्वास्थ्य विभाग को विधानसभा परिसर, जोनल अस्पताल धर्मशाला और टांडा मैडीकल कालेज में विशेष इंतजाम रखने के लिए कहा। उन्होंने इस दौरान लोक निर्माण विभाग, सिंचाई एवं जन स्वास्थ्य, पर्यटन, स्वास्थ्य, सूचना एवं जनसंपर्क विभाग, अग्निशमन एवं जिला सूचना इत्यादि सहित अन्य विभागों से जुड़े तमाम प्रबंधों की भी समीक्षा की एवं संबंधित अधिकारियों को अपने विभागों से जुड़ी सभी तैयारियां समय रहते पूरा करने के निर्देश दिए। बैठक में विधानसभा के सचिव सुंदर सिंह वर्मा, पुलिस महा उपनिरीक्षक जी.डी. भार्गव, ए.डी.सी. ऋचा वर्मा, एस.पी. संजीव गांधी, अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी बलवीर ठाकुर सहित विधानसभा के उच्च अधिकारी उपस्थित रहे।