चंडीगढ़-मनाली NH पर पलटा टैंकर, 18 KM लबें जाम से पर्यटक हुए परेशान

Sunday, Dec 30, 2018 - 08:40 PM (IST)

मंडी: चंडीगढ़-मनाली एन.एच. पर रविवार सुबह 7 बजे औट में एक टैंकर के पलटने से दिनभर लंबा जाम लगा रहा, जिसका खमियाजा पर्यटकों को उठाना पड़ा, वहीं जाम लगने के कारण एम्बुलैंस को भी जाम में फंसना पड़ा। यह जाम मंडी की ओर से पंडोह कैंची मोड़ से लेकर औट टनल तक लगभग 18 किलोमीटर तथा कुल्लू की ओर से नगवाईं से लेकर औट टनल तक लगा रहा। औट पुलिस थाना से पुलिस मौके पर पहुंच कर स्थिति संभालने में जुटी रही। बताते चलें कि पहले ही फोरलेन निर्माण के चलते मंडी से कुल्लू तक विभिन्न जगहों पर सड़क संकरी हो गई है, जिससे जाम लग रहा है। वहीं टैंकर पलटने से चालक घायल हो गया है, जिसे अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।

पर्यटकों की पुलिस से हुई नोक-झोंक

बता दें कि नए साल के सीजन के चलते इस समय पर्यटक भारी संख्या में मनाली का रुख कर रहे हैं, वहीं पैट्रोलिंग में आए पुलिस कर्मियों से भी कुछ पर्यटकों की नोक-झोंक हो गई। जाम की स्थिति होने के कारण लोगों ने सड़कों में गाड़ियां भी आड़ी तिरछी लगाई हैं, जिस कारण वहां पर लगभग जाम में 5000 से अधिक गाड़ियां फंसी हुई हैं।

टैंकर को हटाने में लगे 12 घंटे

औट के समीप टैंकर पलटने के बाद उसे वहां से हटाने में प्रशासन को 12 घंटे तक का समय लग गया, जिस कारण कई वाहनों को बजौरा से वाया कमांद मंडी की ओर भेजा गया, वहीं मनाली जाने वाले यात्रियों के लिए वहां से कोई विकल्प मार्ग न होने के कारण जाम में ही फंसना पड़ा। हैरानी की बात तो यह है कि रविवार सुबह 7 बजे के करीब टैंकर पलटा था लेकिन उसे रात करीब साढ़े 6 बजे वहां से हटाया गया।

क्या बोले ए.एस.पी. मंडी

ए.एस.पी. मंडी पुनीत रघु ने बताया कि जाम को हटाने के लिए स्पॉट पर क्यू.आर.टी. टीम भेज दी गई है जो वहां पर जाम को हटाएगी। औट के समीप टैंकर पलटने के कारण जाम की समस्या आई है। टैंकर को हटा दिया गया है।

Vijay