14 अप्रैल को छुट्टी वाले दिन भी खुले रहेंगे हिमाचल के ये 2 बड़े अस्पताल

Wednesday, Apr 12, 2023 - 11:02 PM (IST)

कांगड़ा/शिमला (ब्यूरो/जस्टा): हिमाचल प्रदेश के 2 बड़े अस्पताल डाॅक्टर राजेंद्र प्रसाद मेडिकल काॅलेज एवं अस्पताल टांडा व आईजीएमसी शिमला 14 अप्रैल को छुट्टी वाले दिन भी खुले रहेंगे। डाॅक्टर राजेंद्र प्रसाद मेडिकल काॅलेज एवं अस्पताल के प्रधानाचार्य डाॅ. भानू अवस्थी ने बताया कि 3 दिन 14, 15 और 16 अप्रैल को लगातार अवकाश हैं, ऐसे में अस्पताल प्रबंधन ने यह फैसला लिया है कि 14 अप्रैल को अस्पताल खुला रखा जाए। इसे लेकर सभी विभागाध्यक्षों को निर्देश दे दिए गए हैं। 14 अप्रैल को अस्पताल सामान्य दिनों की तरह ही कार्यशील रहेगा। सभी विभाग यथावत काम करेंगे। 

उधर, आईजीएमसी भी मरीजों की सुविधा के लिए 14 अप्रैल को खुला रहेगा। इस दौरान सारी ओपीडी भी चलेंगी, वहीं अस्पताल 15 अप्रैल को बंद रहेगा। वहीं 16 को रविवार के चलते छुट्टी रहेगी। चिकित्सक अधीक्षक डाॅ. राहुल राव ने कहा कि मरीजों को किसी भी प्रकार की दिक्कतें न आए, ऐसे में अस्पताल में उपचार चलता रहेगा। भले ही तीन दिन की सरकारी छुट्टी है लेकिन आईजीएमसी में मरीजों की सुविधा के लिए 14 अप्रैल को कोई अवकाश नहीं होगा।   

एम्स बिलासपुर रहेगा बंद
बिलासपुर के कोठीपुरा में अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में 14 अप्रैल को डाॅ. अंबेदकर की जयंती के अवसर पर छुट्टी रहेगी। कोठीपुरा की लोक संपर्क अधिकारी डाॅ. रूपाली ने बताया कि इस दिन लोगों को विशेषज्ञ डाॅक्टरों की सुविधाएं उपलब्ध नहीं होंगी। 

3 दिन है अवकाश
बता दें कि 14 अप्रैल को डाॅक्टर बीआर अम्बेदकर जयंती के उपलक्ष्य में राजकीय अवकाश है। वहीं 15 अप्रैल को हिमाचल दिवस तथा 16 अप्रैल को रविवार के चलते अवकाश है।

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

 

Content Writer

Vijay