टल्ली ड्राइवरों को वाहन चलाना पड़ेगा महंगा

punjabkesari.in Sunday, Sep 23, 2018 - 04:35 PM (IST)

ऊना (सुरेन्द्र): पियक्कड़ों को शराब पीकर गाड़ी चलाना अब काफी भारी पड़ेगा। बढ़ते सड़क हादसों और सड़कों पर अठखेलियां करने वालों पर रोक लगाने के लिए पुलिस ने एक विशेष अभियान शुरू कर दिया है। नशे में गाड़ी चलाने वालों पर लगाम लगाने के लिए जिला पुलिस ने 6 नए एल्को सैंसर खरीदे हैं। जिला में अब इनकी तादाद बढ़कर 16 हो गई है। पुलिस उन ड्राइवरों को पकड़ेगी जो टल्ली होकर सड़कों पर वाहनों को दौड़ाते हैं। टल्ली ड्राइवर खुद के लिए तो मुसीबत बनते ही हैं दूसरों को भी बड़ा खतरा पैदा करते हैं। शराब पीकर वाहन चलाने वाले चालकों पर लगाम लगाने के लिए ऊना पुलिस ने विशेष चैकिंग अभियान की शुरूआत कर दी है। 

एल्को सैंसर से पता लगाया जाएगा कि किस ड्राइवर ने कितनी पी रखी है। पिछले 3 दिनों में 61 चालकों को शराब के नशे में धुत्त पाया गया है। एल्को सैंसर से इसकी पुष्टि हुई है। पुलिस नाका के दौरान जब चालकों को रोका गया तो वे शराब के नशे में धुत्त पाए गए। इसके बाद पुलिस ने उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की है। पुलिस ऐसे चालकों को अब थाने लाएगी जो भारी नशे में वाहनों को दौड़ाते सड़कों पर नजर आएंगे। ऐसे चालकों के न केवल लाइसैंस रद्द करने की सिफारिश की जाएगी बल्कि कानून के तहत सजा देने का मामला भी बनाया जाएगा।

पुलिस ने नाके के दौरान लगातार दूसरी बार एक चालक को नशे में धुत्त होकर वाहन चलाते हुए पकड़ा। मामला ङ्क्षचतपूर्णी पुलिस थाना के तहत सामने आया है। दूसरी बार नशे में धुत्त पकड़े गए ड्राइवर को पुलिस थाना में ले आई। न केवल चालान काटा गया है बल्कि एक शिकायत भी बनाई गई है जिसमें ड्राइवर का लाइसैंस रद्द करने के साथ-साथ आगामी कार्रवाई करने की सिफारिश भी की गई है। पहली बार नशे में पाए जाने पर 2 हजार रुपए जुर्माने का प्रावधान है। पुलिस सभी केस अदालत में भेजेगी। 

दूसरी बार नशे की हालत में गाड़ी चलाने पर पकड़े जाने पर जुर्माना और सजा दोनों का प्रावधान है। इस मामले में पुलिस सख्त कदम उठाने जा रही है। एस.पी. दिवाकर शर्मा ने माना कि नशेडिय़ों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई शुरू कर दी गई है। 3 दिनों में 61 चालक शराब के नशे में धुत्त पकड़े गए हैं। एक ड्राइवर को लगातार दूसरी बार पकड़ा गया जिसे उसे थाना में लाया गया है। उसके खिलाफ कार्रवाई अमल में लाई गई है। शराब पीकर वाहन चलाते हुए ड्राइवरों को बख्शा नहीं जाएगा और जुर्माने के साथ-साथ सजा का प्रावधान भी कानून में है। पुलिस के पास 16 एल्को सैंसर हो गए हैं। अभी और भी खरीदे जाएंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ekta

Recommended News

Related News