मंडी जिला में आयोजित होंगे स्वराज सम्मेलन

Wednesday, Feb 17, 2021 - 11:26 AM (IST)

मंडी (रजनीश) : मंडी जिला में पंचायती राज संस्थाओं के नवनिर्वाचित जनप्रतिनिधियों के लिए स्वराज सम्मेलन का आयोजन किया जाएगा। हिमाचल प्रदेश के पूर्ण राज्यत्व के स्वर्ण जयंती कार्यक्रमों की कड़ी में मंडी जिला में ऐसे 2 सम्मेलन आयोजित किए जाएंगे। डी.सी. मंडी ऋग्वेद ठाकुर ने स्वराज सम्मेलन के आयोजन की तैयारियों को लेकर बुलाई विभिन्न विभागों के अधिकारियों की बैठक के बाद दी। उन्होंने कहा कि इन सम्मेलनों में मंडी जिला के पंचायती राज संस्थाओं के 4,674 जनप्रतिनिधि भाग लेंगे। इनमें जनप्रतिनिधियों को विभिन्न विभागों की योजनाओं तथा उपलब्धियों बारे जानकारी दी जाएगी।
उन्होंने कहा कि इसके लिए सभी विभागों की सफलता की कहानियों पर रोचक लघु वृत चित्र बनाए जाएंगे, जिन्हें जनप्रतिनिधियों को दिखाया जाएगा। इसके अतिरिक्त सम्मेलन में विभागों की 50 वर्ष की उपलब्धियों पर प्रदर्शनी व स्टॉल लगाए जाएंगे। उन्होंने सभी अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे एक सप्ताह के अंदर अपने-अपने विभाग की योजनाओं पर पंपलेट-बुकलेट इत्यादि बनवाकर जिला पंचायत अधिकारी को दें।
उन्होंने सभी विभागों को आपसी तालमेल से स्वराज सम्मेलन के सफल आयोजन के लिए सहयोग देने को कहा। बैठक में उपनिदेशक पर्यटन पंकज शर्मा, जिला पंचायत अधिकारी हरि सिंह ठाकुर, पुलिस उपअधीक्षक कर्ण गुलेरिया, परियोजना अधिकारी डीआरडीए नवीन शर्मा, महाबंधक जिला उद्योग केंद्र ओ.पी. जरयाल, जिला कार्यक्रम अधिकारी, आर.सी. बंसल, जिला स्वास्थ्य अधिकारी डा. दिनेश सहित सामाजिक व शैक्षणिक संस्थाओं के प्रतिनिधि भी उपस्थित रहे।

 

News Editor

Rajneesh Himalian