अफसरों पर प्रहार जारी, अब शांता की बैठक में न आने पर डिप्टी डायरेक्टर सस्पेंड (Video)

Wednesday, Oct 24, 2018 - 11:33 AM (IST)

चंबा (अमृतपाल): कैबिनेट मंत्री किशन कपूर के कार्यक्रम में हुई बहस के बाद एक अफसर के निलंबन का मामला अभी ठंडा भी नहीं हुआ है कि ऐसे ही मामले में एक और अफसर का निलंबन हो गया है। अबकी बार किशन कपूर के गुरु कहे जाने वाले शांता कुमार की बैठक में न आने पर चम्बा के कृषि विभाग के उप निदेशक को निलंबित किया गया है। चंबा में सांसद शांता कुमार द्वारा दो दिन पहले इसके बचत भवन में बुलाई गई समीक्षा बैठक से नदारद रहने पर चंबा जिला में कृषि विभाग के डिप्टी डायरेक्टर को सरकार ने तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया है। 

उक्त अधिकारी पर बैठक से गायब रहने का आरोप है। इसकी जानकारी मिलने के साथ ही प्रधान सचिव कृषि ओंकार शर्मा ने त्वरित कार्रवाई की है। जानकारी के अनुसार सोमवार को सांसद शांता कुमार ने चंबा में समीक्षा बैठक बुलाई थी। इस बैठक में सभी अधिकारियों को मौजूद रहना था और सभी संबंधित विभागों के अधिकारियों को समय रहते जानकारी भी भेजी गई थी, मगर कृषि विभाग के डिप्टी डायरेक्टर इस बैठक में हाजिर नहीं हुए। इसकी रिपोर्ट संयुक्त निदेशक पालमपुर और जिलाधीश चंबा से सोमवार शाम को ही शिमला पहुंच गई, जिसके साथ ही अधिकारी के सस्पेंशन के आदेश जारी कर दिए गए हैं। 

उक्त अधिकारी को सस्पेंशन पीरियड के दौरान जिलाधीश चंबा के कार्यालय में हाजिरी देनी होगी। उल्लेखनीय है की फतेहपुर में मंत्री किशन कपूर के एक कार्यक्रम में बीडीओ के थोड़ी देर तक नदारद रहने के बाद हुई बहस और बबाद के हालत के कारण उनको सस्पेंड कर दिया गया है। उस मसले पर प्रदेश भर में चर्चा गरम है। ऐसे में अब एक और निलंबन से मामला आगे बढ़ता नजर आ रहा है। 

Ekta