मंडी से कोरोना वायरस का संदिग्ध मरीज PGI रैफर

Tuesday, Mar 17, 2020 - 09:39 PM (IST)

मंडी (ब्यूरो): मंडी के नेरचौक मैडीकल कॉलेज में आए कोरोना वायरस के एक संदिग्ध मरीज को पीजीआई चंडीगढ़ रैफर किया गया है। जानकारी के अनुसार लाल बहादुर शास्त्री मैडीकल कॉलेज नेरचौक में वैस्ट बंगाल से मनाली घूमने जा रहे एक पर्यटक को आपात स्थिति में मैडीकल कॉलेज में भर्ती किया गया, जिसे मंगलवार को पीजीआई रैफर कर दिया गया है। अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक डॉ. देवेंद्र शर्मा ने बताया कि संदिग्ध मरीज कोलकाता का रहने वाला है, जिसे सोमवार रात को अस्पताल में लाया गया था। उन्होंने कहा कि 35 वर्षीय यह व्यक्ति मधुमेह रोग से पीड़ित है और ऐसा प्रतीत हो रहा है कि उसकी तबीयत माऊंटेन सिकनेस के कारण बिगड़ी है, जिसके चलते उसे पीजीआई भेज दिया गया है।

सैंपल लेकर जांच के लिए टांडा अस्पताल भेजा

हालांकि मंगलवार को उसका सैंपल लेकर जांच के लिए टांडा अस्पताल भेजा गया है जिसकी रिपोर्ट बुधवार शाम तक आएगी। उन्होंने कहा कि कोरोना के लिए सरकार की ओर से जारी दिशा-निर्देशों के अनुरूप मरीज की कोई केस हिस्ट्री नहीं है। डॉ. देवेंद्र शर्मा ने बताया कि यह मरीज कोलकाता से अपने रिश्तेदारों के साथ मनाली घूमने आया था और मनाली में बीमार होने पर उसे कुल्लू अस्पताल लाया गया था, वहीं से इसे नेरचौक भेजा गया। मरीज का बहनोई उसके साथ है, जबकि अन्य रिश्तेदार कोलकाता लौट गए हैं।

मंडी में 2 की स्क्रीनिंग और एक गायब

बताया जा रहा है कि एक सप्ताह पूर्व जॉर्जिया से लौटे 2 लोगों की भी स्वास्थ्य विभाग ने घर जाकर स्क्रीनिंग की है लेकिन दोनों स्वस्थ बताए जा रहे हैं जबकि चौंतड़ा तिब्बतियन मोनैस्ट्री से नेपाल गया एक बौद्ध अनुयायी गायब बताया जा रहा है। इस बारे चौंतड़ा तिब्बतियन मोनैस्ट्री से सूचना मिली है कि यह व्यक्ति नेपाल से आया है लेकिन यहां वापस नहीं लौटा है, लिहाजा स्वास्थ्य विभाग उसकी तलाश कर रहा है। सीएमओ मंडी डॉ. जवानंद चौहान ने इसकी पुष्टि की है।

Vijay