सुंदरनगर के व्यक्ति की भूटान में संदिग्ध मौत, मां बोली-षड्यंत्र का शिकार हुआ बेटा

Friday, Jan 11, 2019 - 10:49 PM (IST)

मंडी: सुंदरनगर के महादेव निवासी एक व्यक्ति के भूटान में अचानक गायब हो जाने और रहस्यमयी मौत की खबर को लेकर एक प्रतिनिधिमंडल शुक्रवार को डी.सी. मंडी ऋग्वेद ठाकुर से मिला तथा मामले में भारत सरकार से उच्च स्तरीय जांच करवाकर न्याय की गुहार लगाई है। डी.सी. को जो ज्ञापन सौंपा गया है उसमें कहा गया है कि सुंदरनगर के महादेव निवासी सोहन सिंह पुत्र मौला राम ने जे.पी. कंपनी में बतौर ड्राइवर 2008 में नौकरी शुरू की और बाद में उसे कंपनी ने 2011 में भूटान में चालक के पद पर ट्रांसफर कर दिया। भूटान में जे.पी. कंपनी के आदेश पर सोहन सिंह 7 वर्ष से सेवाएं दे रहा था और सितम्बर, 2017 में इस्तीफा देकर वापस अपने घर महादेव 3 सितम्बर, 2017 को पहुंचा।

सोहन के साथ आई थी भूटान की एक महिला

उसके साथ भूटान की एक महिला भी आई थी, जिसकी आयु लगभग 40-45 वर्ष थी और उस महिला के बारे में सोहन सिंह ने बताया था कि वह यहां हिमाचल देखने के लिए आई है। 30 सितम्बर, 2017 को दोपहर 12 बजे सोहन सिंह यह कहकर वापस चला गया कि मैंने इस महिला को वापस भूटान छोडऩे की जिम्मेदारी ली है और उसे छोड़कर एक सप्ताह में वापस आ जाऊंगा। भूटान जाने के बाद 15 दिन तक परिजनों को सोहन के फोन आते रहे लेकिन इसके बाद उसका फोन बंद हो गया।

चम्बा के व्यक्ति ने दी दुर्घटना में मौत होने की सूचना

सोहन सिंह की माता कुंती देवी व पत्नी लता देवी ने कहा कि 4 जनवरी, 2019 की रात लगभग 10 बजे किसी व्यक्ति ने फेसबुक मैसेंजर पर सोहन केबेटे सौरभ से पूछा कि आप सोहन सिंह के बेटे हो तो हां करने पर उसने सौरभ का व्हाट्स एप नंबर मांगा और सुबह मैसेज किया कि आप चम्बा के पठानिया का यह फोन नंबर है उससे बात करो। जब हमने उससे फोन पर संपर्क किया तो उसने बताया कि सोहन सिंह की दुर्घटना में मृत्यु हो गई है। सारी कार्रवाई करने के बाद शव को दफना दिया गया है और इसके बाद उससे संपर्क
कट गया।

मामले की हो उच्च स्तरीय जांच

सोहन सिंह की माता कुंती देवी ने कहा कि भूटान में उसका बेटा किसी षड्यंत्र का शिकार हुआ है। हम भूटान जाकर किसी प्रकार की छानबीन करने में असमर्थ हैं। लिहाजा इस मामले की उच्च स्तरीय जांच करवाकर हमें न्याय दिलाया जाए और परिवार को आर्थिक सहायता प्रदान की जाए। प्रतिनिधिमंडल में सोहन सिंह की माता कुंती देवी, पत्नी लता देवी, ग्राम सुधार समिति महादेव के प्रधान दौलत राम चौहान, सदस्य अमित, विशाल, श्याम लाल, जसवीर, कमल देव, रविंद्र कुमार, भगत राम, देवी सिंह, राहुल व रामेश्वर राम शामिल रहे।

Vijay