भारत-दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट सीरीज में हिमाचल की सुषमा वर्मा का चयन

punjabkesari.in Saturday, Feb 27, 2021 - 10:47 PM (IST)

धर्मशाला (तनुज): अगले माह भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका की महिला टीम के बीच होने वाले वनडे और टी-20 सीरीज के लिए हिमाचल की सुषमा वर्मा का चयन हुआ है। सुषमा वर्मा दोनों ही फॉर्मेट में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बतौर विकेट कीपर मैदान में उतरेंगी। शनिवार को बीसीसीआई ने 7 मार्च से शुरू होने वाली इस सीरीज के लिए टीमों की घोषणा कर दी है। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के स्टेडियम में 7 मार्च से इस सीरीज का आगाज होगा।

5 मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच 7 मार्च को होगा। इसके लिए भारतीय टीम की कप्तान मिताली राज को बनाया गया है, जबकि 20 मार्च से शुरू होने वाले 3 मैचों की टी-20 सीरीज की कप्तान हरमनप्रीत कौर होंगी। उल्लेखनीय है कि हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन की खिलाड़ी सुषमा वर्मा जिला शिमला से संबंध रखती हैं। सुषमा वर्मा इससे पहले भी भारतीय क्रिकेट टीम की सदस्य रही हैं।

वर्ष 2014 में सुषमा वर्मा ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ ही अपने वनडे डैब्यू मैच खेला था। इसके बाद वर्ष 2017 वर्ल्ड कप में भी भारतीय टीम के सदस्य रही थीं। इसके अलावा उन्होंने इंगलैड के खिलाफ भी मैच खेले हैं। इसके अलावा वर्ष 2018 से वह टीम से बाहर थीं, लेकिन अब बीसीसीआई की चयन समिति ने सुषमा वर्मा को साऊथ अफ्रीका के साथ होने वाली वनडे तथा टी-20 सीरीज के लिए चयनित कर लिया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News