तस्करों को पकड़ने गई विजिलेंस टीम पर हमला, 3 किलो 934 ग्राम चरस, आरोपी गिरफ्तार

Friday, Jul 12, 2019 - 05:06 PM (IST)

सुंदरनगर (ब्यूरो): शुक्रवार को विजिलेंस टीम मंडी द्वारा सुंदरनगर के भौर में 3 किलो 934 ग्राम चरस बरामद करने से पहले चरस तस्करों के बीच में जमकर मारपीट हुई। जैसे ही आरोपियों को दबोचने के लिए विजिलेंस टीम मौके पर पहुंची तो टीम पर तस्करों ने हमला कर दिया। इस कारण एनएच-21 पर दोनों ओर जाम लग गया। तस्करों को काबू किए जाने के दौरान डीएसपी विजिलेंस मंंडी कुलभूषण वर्मा की टांग, एएसपी सागर चंद्र के पांव और ऊना के कांस्टेबल रोहित के सिर पर लोहे के रिंग से वार के चलते चोटें आई है। इस पर विजिलेंस टीम द्वारा सुंदरनगर थाना में उपरोक्त आरोपियों के खिलाफ एक अन्य मामला दर्ज करवा दिया गया है। वहीं सुंदरनगर पुलिस ने मामले की संवेदनशीलता को देखते हुए दोनों चरस आरोपियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है।

मामले पर शिकायतकर्ता डीएसपी विजिलेंस मंंडी कुलभूषण वर्मा ने कहा की चरस तस्करों ने विजिलेंस टीम पर हमला किया है जिसमें विजिलेंस टीम के अधिकारियो को चोटे आई है जिस पर सुंदरनगर पुलिस थाना में शिकायत दर्ज करवाई गई है। आप को बता दे की दोनों चरस तस्कर सगे भाई पिछले लम्बे समय से प्रदेश विजिलेंस की राडार पर थे। इन्होंने विभिन्न जिलो में तस्करी का नेटवर्क फैला रखा था। इस बाबत विजिलेंस मुख्यालय से प्रदेश भर में भी अलर्ट जारी किया गया था। विजिलेंस टीम मंडी द्वारा मौके पर आरोपियों को हिरासत में लेने उपरांत दोनों युवकों के समर्थक व परिजन भारी सं या में मौके पर पहुंच गए।

मौके पर परिजन पुलिस से बार-बार आरोपी युवकों से मिलने की जोर जबरदस्ती करने लगे। वहीं किसी भी आपात स्थिति से निपटने के लिए विजिलेंस टीम को सुंदरनगर पुलिस को बुलाना पड़ा। इस पर महिला पुलिस सहित हथियार बंद दो दर्जन पुलिसकर्मी मौके पर तैनात किए गए। जांच अधिकारी एसआई विनोद कुमार से जब दूरभाष के माध्यम से बात हुई तो उन्होंने कहा कि विजिलेंस टीम पर भौर में चरस आरोपियों द्वारा हमला कर घायल करने पर डीएसपी विजिलेंस कुलभूषण वर्मा की शिकायत के आधार पर भारतीय दंड संहिता की धारा 323,332 व 34 में मामला दर्ज कर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है।  

kirti