पंडित सुखराम को लेकर दिए गए बयान पर भड़के समर्थक, अजय राणा को दी यह नसीहत

Sunday, Dec 02, 2018 - 01:17 PM (IST)

मंडी (नीरज): भाजपा प्रवक्ता अजय राणा द्वारा पूर्व केंद्रीय संचार राज्य मंत्री पंडित सुखराम के खिलाफ की गई टिप्पणी को लेकर सुखराम के समर्थक भड़क गए हैं। सुखराम समर्थकों ने मंडी से प्रेस बयान जारी करके अजय राणा को नसीहत दी है कि भाजपा नेता अपना और पंडित सुखराम का राजनैतिक कद देखकर बयानबाजी करें। मंडी जिला भाजपा के उपाध्यक्ष धर्मपाल ठाकुर, रमेश, खेम सिंह, रवि ठाकुर, सचिव चमन ठाकुर और हरीश ठाकुर ने जारी बयान में अजय राणा द्वारा पंडित सुखराम के खिलाफ की गई टिप्पणी पर कड़ा ऐतराज जाहिर किया है।

अगर सदस्यता की जानकारी चाहिए तो पार्टी अध्यक्ष से करो बात

इन्होंने कहा कि पंडित सुखराम, अनिल शर्मा और आश्रय शर्मा भाजपा के सदस्य हैं और यदि इनकी सदस्यता को लेकर किसी को कोई जानकारी चाहिए तो वह राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह जी से संपर्क कर सकते हैं। क्योंकि जब पंडित सुखराम और इनका परिवार भाजपा में शामिल हुआ था तो उस वक्त भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अतिम शाह ने इन्हें विश्वास दिलाया था कि भाजपा में इनका पूरा मान सम्मान होगा। अमित शाह ने इस बात पर प्रसन्नता जताई थी कि हिमाचल का एक दिग्गज परिवार उनकी पार्टी में शामिल होने जा रहा है। इन्होंने कहा कि या तो अजय राणा राष्ट्रीय अध्यक्ष की बात नहीं मानते या फिर खुद को पार्टी का सदस्य नहीं मानते।

10 में से 9 सीटों पर पंडित जी के कारण मिली भाजपा को जीत

पंडित सुखराम ने टिकट को लेकर जो बात कही है वह पार्टी के संविधान के अनुसार ही कही है। क्योंकि भाजपा में यह परंपरा रही है कि यहां टिकट सिर्फ और सिर्फ संसदीय बोर्ड की तय करता है। आज पंडित सुखराम की सदस्यता को लेकर जो सवाल उठाए जा रहे हैं यह लोग उस वक्त कहां थे जब पंडित जी ने मंडी जिला में भाजपा प्रत्याशियों के पक्ष में प्रचार किया और वोट मांगे। यह पंडित सुखराम जी के जनाधार का ही नतीजा है कि आज मंडी जिला पूरी तरह से कांग्रेस मुक्त हुआ है। लोगों ने पंडित सुखराम का साथ दिया और भाजपा पक्ष में एक लहर बनी जिसके चलते आज दस सीटों पर कांग्रेस को हार का सामना करना पड़ा और भाजपा को नौ सीटों पर जीत मिली।

Ekta