धुंध व कोहरे की चपेट में सुंदरनगर, Visibility कम होने से वाहन चालकों को हुई परेशानी

Thursday, Dec 05, 2019 - 11:59 AM (IST)

सुंदरनगर (नितेश सैनी) : उत्तर भारत में कड़ाके की ठंड पड़ने से सर्दी पूरी तरह से दस्तक दे चुकी है। धुंध व कोहरे ने जहां निचना हिमाचल आगोश में है तो मंडी जिला के का सुंदरनगर शहर भी मामले में पीछे नहीं है। वीरवार सुबह सुंदरनगर में घने कोहरे की मोटी चादर देखी गई, जिसका असर सुबह सैरसपाटे पर निकले लोगों और वाहन चालकों पर पड़ा। आलम यह रहा कि इस घनी धुंध व कोहरे के कारण एनएच-21 चंडीगढ-मनाली पर विजिबिलिटी कम होने के कारण चालकों को वाहनों को चलाने में काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा। इसी प्रकार नेशनल हाइवे-21 पर सुबह ही घना कोहरा छाने से वाहन चालकों को हैड लाइट का सहारा लेना पड़ा। 

समय बढ़ने के साथ कोहरे का असर धीरे-धीरे कम होने लग गया और सुबह 10 बजे तक कोहरा छंट पाया। सूरज निकलने के बाद सर्दी से थोड़ी राहत महसूस की गई। लोगों को सर्दी से बचाव के लिए अलाव का सहारा लेना पड़ा। दिनभर तेज हवा चलने से भी सर्दी का असर दिन भर रहा। बता दें कि सुंदरनगर में आजकल ठंठ की ठिठुरन बढ़ गई है और रात के समय पारा 9 डिग्री तक लुढ़क रहा है। वहीं अगर मौसम विभाग की माने तो यह ठंड का प्रकोप आने वाले दिनों में और बढ़ने वाला है। क्षेत्र में खड़े वाहनों के शीशों पर कोहरे की बर्फ की तरह एक मोटी परत देखी गई। 

स्थानीय निवासी अमन वर्मा ने कहा कि क्षेत्र में आजकल काफी घनी धुंध और कोहरे का प्रकोप बढ़ गया है। उन्होंने कहा कि इस कारण सुबह की सैर करने आए हुए लोगों को मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि घनी धुंध के कारण वाहनों के पहिए भी थमने की कगार पर पहुंच गए हैं। अमन वर्मा ने इस घनी धुंध के कारण प्रशासन से वाहन चालकों को लाईट्स जलाकर वाहन चलाने को लेकर हिदायत देने का प्रावधान करने की मांग की है।
 

Edited By

Simpy Khanna