नगर परिषद का व्यावसायिक परिसर बना अवैध पार्किंग का अड्डा (Video)

Monday, Jul 29, 2019 - 06:18 PM (IST)

सुंदरनगर, (नितेश सैनी): नगर परिषद जिला मंडी के अंतर्गत नगर परिषद सुंदरनगर द्वारा बस स्टैंड के समीप बने शॉपिंग काम्पलैक्स का निर्माण करने के बाद जहांं अभी तक पूरी दुकानें खुल भी नहीं पाई हंै, वहीं दूसरी ओर मौजूदा दुकानदारों के लिए एक नई परेशानी सामने आ गई है। दुकानदारों व ग्राहकों के लिए व्यावसायिक परिसर में बनाई गई पार्किंग पर स्थानीय स्फायर डाईलेसिस सैंटर व यूनिवर्सल अस्पताल, होटल कारोबारियों, जीओ कार्यालय व साथ लगते दुकानदारों ने जबरन अपना कब्जा जमा लिया है। आलम यह है कि यहांं पर पूरा दिन गाडिय़ां अवैध रूप से खड़ी रहती हैं, जिस कारण व्यावसायिक परिसर की दुकानों में ग्राहक नहीं पहुंंच पा रहे। इस कारण मौजूदा कारोबारियों का कारोबार ठप्प पड़ा है। इस समस्या को लेकर दुकानदारों ने कड़ा विरोध किया है।

दुकानदारों का कारोबार पूरी तरह से ठप्प

दुकानदारों ने इक_ा होकर रोष व्यक्त करते हुए कहा कि लोगों द्वारा यहांं पर पूरा दिन अवैध रूप से अपने वाहन पार्क किए होते हैं। उन्होंने कहा कि ग्राहक खरीदारी करने आता है, लेकिन वाहनों को खड़े करने के लिए स्थान नहीं मिलने के कारण रास्ते से ही वापस लौट जाता है। दुकानदारों का कारोबार पूरी तरह से ठप्प हो गया है। उन्होंने कहा कि समस्या को लेकर कई बार नगर परिषद से भी शिकायत की गई है, लेकिन नप के अधिकारियों सहित ट्रैफिक पुलिस हर बार मौके पर पहुंंच कर खानापूर्ति कर वापस चले जाते हैं। उन्होंने कहा कि प्रशासनिक कार्रवाई के बाद हाल वैसे ही बने हंै। उन्होंने स्थानीय प्रसाशन से मांग की है कि जल्द परिसर के दुकानदारों को समस्या से नजात दिलाई जाए।

जल्द ही अवैध पार्किंग करने वाले वाहनों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी

मामले को लेकर जब नगर परिषद के ड्राफ्ट मैन बलवीर सोनी से दूरभाष के माध्यम से बात हुई तो उन्होंने कहा कि मामला संज्ञान में आया है। समस्या को लेकर जल्द ही अवैध पार्किंग करने वाले वाहनों के खिलाफ सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

Kuldeep