हिमाचल के इस खिलाड़ी ने ओपन बॉक्सिंग में रचा इतिहास, जीता गोल्ड मैडल

Sunday, Jul 28, 2019 - 10:15 AM (IST)

सुंदरनगर (नितेश सैनी): हिमाचल प्रदेश के बॉक्ंिसग स्टार आशीष चौधरी ने थाईलैंड ओपन बॉक्ंिसग प्रतियोगिता में गोल्ड मैडल जीत कर इतिहास रच दिया है। आशीष द्वारा चैंपियनशिप के फाइनल में जीत हासिल कर पहला अंतर्राष्ट्रीय स्वर्ण पदक हासिल कर विश्व में देश व प्रदेश का नाम रौशन किया है। सुंदरनगर के जरल गांव निवासी आशीष चौधरी ने 75 किलोग्राम भार वर्ग में देश का प्रतिनिधित्व करते हुए शनिवार को कोरिया के बॉक्सर किम के साथ हुए फाइनल मुकाबले में 5-0 से जीत हासिल की है।

इससे पहले आशीष चौधरी ने गत दिनों एशियाई बॉक्सिंग प्रतियोगिता में रजत पदक हासिल किया था। इस प्रतियोगिता में हुए सभी मुकाबलों में आशीष चौधरी ने अपने मुक्के के दम पर विरोधियों पर दबाव बनाए रखा था। शनिवार को तीन रऊंड के हुए फाइनल मुकाबले में आशीष चौधरी कोरिया के बॉक्सर किम पर हावी रहे। इसके बूते उन्होंने स्वर्ण पदक हासिल करने में अपनी राह प्रशस्त की। आशीष चौधरी की इस उपलब्धि से क्षेत्र में खुशी की लहर दौड़ गई है। आशीष वर्तमान में धर्मपुर में तहसील कल्याण अधिकारी के पद पर कार्यरत हैं।

जीतने का समाचार मिलते ही परिवार में खुशी की लहर दौड़ गई

आशीष चौधरी के स्वर्ण पदक जीतने का समाचार मिलते ही परिवार में खुशी की लहर दौड़ गई है। इस अवसर पर आशीष चौधरी के पिता भगत राम डोगरा ने कहा कि आशीष द्वारा थाईलैंड ओपन बॉक्ंिसग प्रतियोगिता में गोल्ड मैडल जीतकर देश सहित प्रदेश का नाम संपूर्ण विश्व में गौरवांवित किया है। उन्होंने कहा कि बचपन से ही आशीष का खेल के प्रति झुकाव था और पूरे परिवार ने हमेशा उनका साथ दिया। उन्होंने इस उपलब्धि का श्रेय भाई जौनी चौधरी, संदीप चौधरी, हिमाचल बॉक्ंिसग एसोसिएशन व भारतीय बॉक्सिंग एशोसिएशन सहित कोच नरेश वर्मा के साथ आशीष की कड़ी मेहनत को दिया है, वहीं आशीष की माता दुर्गा देवी ने भी आशीष द्वारा गोल्ड मैडल जीतने पर खुशी जाहिर करते हुए कहा कि भगवान आशीष की तरह होनहार बेटा सभी माताओं को दे।

Kuldeep