तालाब बना सुंदरनगर का Bus Stand, जयराम सरकार बनी मूकदर्शक (Video)

Wednesday, Feb 20, 2019 - 02:38 PM (IST)

सुंदरनगर (नितेश सैनी): एक तरफ जयराम सरकार करोड़ों रुपए से अधिक के कर्ज में डूबी है तो दूसरी तरफ सरकारी खजाने से लाखों करोड़ों रुपए लापरवाही के कारण बर्बाद किए जा रहे हैं, जिसका जीता जागता उदाहरण सीएम जयराम ठाकुर के गृह जिला मंडी के सुंदरनगर में देखने को मिल रहा है। जहां पर बार-बार लाखों करोड़ों रुपए बस स्टैंड के रख-रखाव पर की जा रही टायरिंग के लिए खर्च किए जा रहे हैं। जानकारी के अनुसार बीते कुछ दिनों से सुंदरनगर बस स्टैंड की खस्ता हालत को सुधारने का कार्य एक बार फिर प्रगति पर है, लेकिन साथ लगते नेशनल हाईवे की ऊंचाई अधिक होने व हाईवे के साथ नालियां ना होने के कारण बारिश का पूरा पानी बस स्टैंड के अंदर पहुंच रहा है। जिसकी वजह से बार-बार बस स्टैंड में की गई टायरिंग उखड़ रही है, लेकिन इस तरफ स्थानीय प्रशासन और परिवहन विभाग के साथ सरकार का कोई ध्यान नहीं है।

हर बार ठेकेदार को टायरिंग का ठेका दिया जा रहा है जिससे वें हर बार चांदी कूट रहे हैं। स्थानीय लोगों व दुकानदारों का कहना है कि जब से बस स्टैंड का निर्माण हुआ है उस समय से इसके रखरखाव के लिए परिवहन विभाग द्वारा लाखों-करोड़ो रुपए खर्च किए जा चुके हैं लेकिन बस स्टैंड को उस के लेवल तक नहीं पहुंचा जा रहा। बस स्टैंड में पानी इकट्ठा हो रहा है जैसे ही पानी के ऊपर से गाड़ियां गुजरती है तो गंदा पानी लोगों के ऊपर व दुकानों में घुस रहा है। जिसकी वजह से बस स्टैंड में दूरदराज के क्षेत्रों से आए लोगों सहित स्थानीय दुकानदारों को परेशानी झेलनी पड़ रही है।

लोगों ने सरकार और परिवहन विभाग से आग्रह किया है कि जल्द से जल्द इस तरफ ध्यान दिया जाए ताकि जनता और सरकार का लाखों रुपए बर्बाद न हो सके। स्थानीय दुकानदार जीतराम ने कहा कि पिछले लंबे समय से बस स्टैंड की हालत खस्ता बनी हुई है, जिसका कारण बस स्टैंड और नेशनल हाईवे का लेबल है नेशनल हाईवे बस स्टैंड से काफी ऊंचा है। साथ ही हाईवे के किनारे पानी की निकासी के लिए नालियां भी नहीं बनाई गई हैं। इसकी वजह से बारिश का पानी बस स्टैंड में आ जाता है और बार-बार टायरिंग करने के बावजूद भी टायरिंग उखड़ जाती है।

Ekta