सत्ता-संगठन में घमासान के बीच सुक्खू ने ‘इस’ दिन बुलाई जिलाध्यक्षों की बैठक

Thursday, Aug 31, 2017 - 11:33 PM (IST)

शिमला: सत्ता-संगठन में मचे घमासान के बीच कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू ने सभी जिलाध्यक्षों की बैठक बुलाई है। यह बैठक 5 सितम्बर को कांग्रेस मुख्यालय राजीव भवन शिमला में होगी। मुख्यमंत्री के चुनाव लडऩे से इंकार किए जाने के बाद प्रदेश कांग्रेस में मचे भूचाल को देखते हुए यह बैठक खासी अहम मानी जा रही है। बैठक में जिलाध्यक्षों द्वारा ब्लॉक कांग्रेस कमेटियों के सहयोग से तैयार की जा रही सशक्त उम्मीदवारों की सर्वे आदि रिपोर्ट को भी सांझा किया जाएगा और विधानसभा चुनाव को लेकर भी चर्चा की जाएगी। 

बैठक में हंगामा होने के आसार 
सत्ता-संगठन में चल रहे विवाद को देखते हुए बैठक में हंगामा होने के आसार भी हैं। मुख्य रूप से वीरभद्र सिंह समर्थक पदाधिकारी इस दौरान विभिन्न मामलों को उठा सकते हैं। बैठक की अध्यक्षता कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष करेंगे। इस अवसर पर आने वाले चुनाव की रणनीति तैयार किए जाने के साथ ही जिला और ब्लॉक स्तर पर चलाए गए कार्यक्रमों की समीक्षा भी होगी। बैठक में सभी जिलाध्यक्षों को उपस्थित रहने के लिए कहा गया है। 

सभी जिलों से नहीं मिली रिपोर्ट
हिमाचल कांग्रेस के प्रभारी सुशील कुमार शिंदे के दिशा-निर्देशों पर कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष सुक्खू ने सभी जिलाध्यक्षों को सशक्त उम्मीदवारों की सूची 31 अगस्त तक पार्टी मुख्यालय भेजने को कहा था। सूचना के अनुसार इसके तहत कुछ ही जिलाध्यक्षों ने अपनी रिपोर्ट भेजी है। प्रदेश में कांग्रेस के 17 संगठनात्मक जिले हैं। सूत्रों के अनुसार इनमें से आधा दर्जन के करीब जिलाध्यक्षों ने ही अपनी रिपोर्ट अभी तक पार्टी मुख्यालय को प्रेषित की है।  

सोशल मीडिया विभाग की बैठक स्थगित
हिमाचल प्रदेश सोशल मीडिया विभाग की 3 सितम्बर को होने वाली बैठक स्थगित कर दी गई है। पार्टी के अनुसार जल्द ही बैठक की आगामी तिथि घोषित कर दी जाएगी।

क्या बोले नरेश चौहान
प्रदेश कांग्रेस के महासचिव एवं मीडिया विभाग के चेयरमैन नरेश चौहान ने कहा कि 5 अगस्त को सभी जिलाध्यक्षों की बैठक पार्टी मुख्यालय में आयोजित की जाएगी। उन्होंने बताया कि इस दौरान विधानसभा चुनाव की रणनीति तैयार करने के साथ ही संगठन की आगामी गतिविधियों की रूपरेखा भी तैयार की जाएगी।