Hamirpur News: तलाशी लेने घर आई पुलिस तो शख्स ने दे दी जान, लाेगों का फूटा गुस्सा...जमकर की नारेबाजी

punjabkesari.in Saturday, Jul 20, 2024 - 05:11 PM (IST)

नादौन (जैन): पुलिस थाना नादौन के अंतर्गत सनाही पंचायत के तेलकड़ गांव में शुक्रवार रात को एक व्यक्ति ने आत्महत्या कर ली। मृतक की पहचान 49 वर्षीय रघुवीर सिंह पुत्र स्वर्गीय स्वर्ण सिंह के तौर पर हुई है। व्यक्ति द्वारा आत्महत्या करने के बाद गांव में माहौल तनावपूर्ण हो गया। इसके चलते डीएसपी नितिन चौहान की अगुवाई में काफी संख्या में पुलिस बल मौके पर तैनात रहा। लोगों में इतना रोष था कि उन्होंने पंचायत तथा पुलिस के विरुद्ध नारेबाजी भी की। जानकारी के अनुसार गांव के ही एक व्यक्ति बाबूराम ने पुलिस को शिकायत की थी कि रघुवीर सिंह के पास अवैध तौर पर बंदूक रखी हुई है। इसके बाद शुक्रवार शाम करीब साढ़े 7 बजे पुलिस की एक टीम ने रघुवीर के घर में तलाशी ली, लेकिन उन्हें कोई हथियार नहीं मिला। इसी बात से आहत होकर लोक लाज के चलते पुलिस के जाने के करीब आधे घंटे बाद ही रघुबीर ने घर के कमरे में फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। जैसे ही परिजनों को और ग्रामीणों की इसकी सूचना मिली तो काफी संख्या में ग्रामीण मृतक के घर पर जमा हो गए और पुलिस प्रशासन व पंचायत प्रधान के विरुद्ध नारेबाजी शुरू कर दी।
PunjabKesari

पुलिस पर झूठी शिकायत पर कार्रवाई करने का आरोप
लोगों ने आरोप लगाया कि बिना सोचे-समझे पुलिस ने इतना बड़ा कदम क्यों उठाया। रघुवीर के भाई जसवीर सिंह और सुखदेव सिंह ने आरोप लगाया कि झूठी शिकायत पर कार्रवाई करने आई पुलिस ने बिना किसी पूर्व छानबीन के तलाशी अभियान चला दिया। परिजनों का आरोप है कि बाबूराम इससे पूर्व भी लगातार उनके भाई रघुवीर के विरुद्ध झूठी शिकायतें करके उसे मानसिक तौर पर परेशान करता आ रहा था, जिससे वह पहले ही काफी आहत था और मानसिक दवाब में था। शनिवार को भी परिजन और ग्रामीण मांग कर रहे थे कि बाबूराम को उनके समक्ष लाया जाए तथा पुलिस पर भी कार्रवाई की जाए। इसके बाद मौके पर पहुंची एसडीएम अपराजिता चंदेल ने परिजनों को आश्वासन दिया कि वह मामले में पुलिस की कार्यप्रणाली के बारे में जांच करेंगी, तब जाकर मामला शांत हुआ। इसके बाद परिजनों ने शव पोस्टमार्टम के लिए पुलिस के हवाले किया। 

पुलिस ने हिरासत में लिया आरोपी : डीएसपी
इस संबंध में मौके पर पहुंचे डीएसपी नितिन चौहान ने बताया कि आरोपी बाबूराम को हिरासत में ले लिया गया है तथा उसके विरुद्ध झूठी शिकायत दर्ज करवाने तथा आत्महत्या के लिए उकसाने या बाध्य करने के आरोप में मामला दर्ज किया गया है। उन्होंने बताया कि बाबूराम ने अपनी शिकायत में बार-बार अवैध हथियार होने की बात कही है और गोली चलाने की आशंका भी व्यक्त की है, जिसके आधार पर ही तुरंत कार्यवाही करते हुए पंचायत प्रधान सरिता देवी की उपस्थिति में घर में निरीक्षण अभियान चलाया गया। उन्होंने कहा कि आरोपी के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।
PunjabKesari

मामले में होगी निष्पक्ष जांच : एसडीएम
एसडीएम अपराजिता चंदेल ने बताया कि परिजनों में रोष था। वे मामले की निष्पक्ष जांच चाहते हैं, इसलिए शव पुलिस को नहीं सौंप रहे थे। उन्होंने वहां पहुंच कर मृतक के परिजनों का पक्ष सुना तथा आश्वासन दिया कि उनके घर में पुलिस की तलाशी व आरोपित व्यक्ति की भूमिका सहित पूरे मामले की निष्पक्ष जांच की जाएगी। इस बारे डीएसपी को भी जांच करके रिपोर्ट देने को कहा गया है। यदि जांच में कोई दोषी पाया गया तो उसके खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।
हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Related News