अपनी नाकामी का ठीकरा अफसरों पर फोड़ रही भाजपा सरकार : सुधीर शर्मा

punjabkesari.in Tuesday, Sep 29, 2020 - 04:00 PM (IST)

धर्मशाला (ब्यूरो): सूबे में हुए ताजा प्रशासनिक फेरबदल को लेकर पूर्व मंत्री व कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव सुधीर शर्मा ने जयराम सरकार को कटघरे में खड़ा किया है। उन्होंने कहा कि सरकार अपनी नाकामी छिपाने के लिए प्रदेश के प्रशासनिक ढांचे को निशाना बना रही है। कांग्रेस नेता ने कहा कि भाजपा सरकार अपने चुनावी वायदे पूरे करने में नाकामी का सारा ठीकरा प्रशासनिक अधिकारियों पर थोप रही है।

सरकार यह भूल चुकी है कि जनप्रतिनिधियों की जिम्मेदारी अधिकारियों से काम लेना है लेकिन यह सरकार इसमें विफल रही है। जब अधिकारियों को स्पष्ट रूप से बताया ही नहीं जाएगा कि सरकार की नीति क्या है और प्रदेश हित में क्या कार्य करने हैं तो विकास कैसे संभव होगा। यही कारण है कि वर्तमान सरकार अपनी भड़ास तबादलों के रूप में अधिकारियों पर निकाल रही है।

उन्होंने कहा कि जब किसी भी अधिकारी को एक पद पर तय समय के लिए तैनाती नहीं दी जाएगी तो उसकी कार्यप्रणाली पर कैसे शक कर सकते हैं। पूर्व मंत्री ने कहा कि प्रशासनिक ढांचे में बार-बार फेरबदल से प्रदेश के आला अफसरों का मनोबल गिरा है और जनता का भी सरकार से विश्वास उठ चुका है। प्रदेश में प्रशासनिक अधिकारियों के बार-बार तबादलों से विकास की गति रुक गई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News