सुभाष चौक में लगे गंदगी के अंबार, लोगों को सता रहा बीमारी का डर

Thursday, Oct 03, 2019 - 03:36 PM (IST)

ठियोग (सुरेश) : ठियोग के मुख्य बाजार में सुबह के समय कूड़ा समय पर न उठने से लोगों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। ठियोग के सुभाष चौक पर नगर परिषद ने जो कूड़ेदान रखा है वहां पर गंदगी का आलम ऐसा रहता है कि यहां से गुजरना किसी बड़ी आफत को गले लगाने वाली बात है। सुबह 9 बजे के आसपास यंहा से सैंकड़ो बच्चें स्कूल के लिए जाते है।जिन्हें इस गंदगी का सामना करना पड़ता है।

यही नहीं नौकरी-पेशा लोग भी सुबह इस गंदगी की वजह से नाक बंद किये गुजरते है।लेकिन नगर परिषद ठियोग के सफाई कर्मचारी इस कूड़े को समय पर उठाने में विफल नजर आते हैं। दुकानों के व्यापारियों का कारोबार भी इस गंदगी की वजह से प्रभावित हो रहा है। व्यापारियों का कहना है कि सुबह के समय यहां पर टिकना मुश्किल हो जाता है। दुकान में गंदगी की वजह से कोई नहीं आता लेकिन नगर परिषद वाले टैक्स लेने और दुकान से बाहर का सामान उठाने जरूर आते है।

व्यापरियों का कहना है इस गंदगी की वजह से उन्हें अक्सर बीमार रहने का डर लगा रहता है। लोगों का कहना है कि नालियों में हमेशा गंदगी पसरी रहती है। गंदा पानी बदबू फैला रहा है लेकिन नगर परिषद कोई साफ सफाई नहीं करता। लोगों का कहना है कि खुद देश के प्रधानमंत्री साफ सफाई को लेकर हर नागरिक को जागरूक कर रहे हैं लेकिन नगर परिषद पर इसका कोई असर पड़ता नहीं दिख रहा है।

आपको बता दें कि सुभाष चौक की ओर सुबह के समय स्कूल के बच्चे और आम जनता अपने काम काज के लिए गुजरते हैं। लेकिन समय पर कूड़ा न उठने से सुबह ही लोगों को गंदगी से सामना करना पड़ता है। वहीं नगर परिषद ठियोग ये कह कर अपना पल्ला झाड़ देता है कि पहले दूसरी जगह की सफाई जरूरी है।

Edited By

Simpy Khanna