बेहतर शिक्षा को तरस रहे वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला में पढ़ने वाले छात्र

Thursday, Oct 17, 2019 - 01:02 PM (IST)

सुंदरनगर (नितेश सैनी): सीएम जयराम ठाकुर के गृह जिला मंडी के उपमंडल सुंदरनगर की ग्राम पंचायत रोहांडा के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला रोहांडा में पिछले 4 महीनों से 5 अध्यापकों के पद खाली पड़े हुए हैं जिससे छात्रों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है जिस कारण स्कूल के छात्र व छात्राएं ठीक से पढ़ाई नहीं कर पा रहे है। जानकारी के अनुसार के रोहांडा के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला में पिछले 4 महीने से 5 अध्यापकों के पद खाली हैं। इस समय स्कूल में 222 छात्र-छात्राएं शिक्षा ग्रहण कर रहे हैं जिन्हें अध्यापकों के पद खाली होने से अच्छे शिक्षा नहीं मिल पा रही है।

वहीं आने वाले दिनों में बच्चों के बोर्ड के एग्जाम भी सिर पर है लेकिन शिक्षा विभाग और सरकार द्वारा बच्चों की तरफ कोई धयान नहीं दिया जा रहा है। आगामी दिनों में स्कूल में पढ़ने वाले छात्रों के बोर्ड के एग्जाम आने वाले है लेकिन सरकार को बच्चों की कोई फिक्र नहीं है। स्कूल में पढ़ने वाले छात्रो के अभिभावक ममता देवी ने बताया की स्कूल में पिछले लंबे समय से अध्यापकों के पद खाली पड़े है जिस से बच्चों की पढ़ाई ख़राब हो रही है। इस बारे में कई बार विभाग को भी शिकायत दी गई लेकिन अभी तक अध्यापकों के पद नहीं भरे गए। उन्होंने विधायक राकेश जम्वाल और शिक्षा विभाग से मांग की है की स्कूल में अध्यापको के ख़ाली पड़े पदों को जल्द भरा जाये ताकि बच्चों की पढ़ाई खराब न हो और बच्चे अच्छे से अपनी पढ़ाई कर सके।

वहीं ग्राम पंचायत रोहांडा के प्रधान प्रकाश चंद ने कहा की स्कूल में पिछले लंबे समय से अध्यापकों के 5 पद खाली पड़े है जिस में एक फिजिक्स, टीजीटी हिंदी, टीजीटी इंग्लिश और दो पद कॉमर्स के खाली पड़े हैं। इन पदों को भरने के लिए स्थानीय लोगो ने विधायक राकेश जम्वाल को शिकायत दी थी लेकिन अभी तक इस तरफ धयान नहीं दिया गया। उन्होंने प्रदेश सरकार व स्थानीय विधायक राकेश जम्वाल से मांग की है की वें जल्द इन खाली पड़े पदों को भरे ताकि बच्चे निजी स्कूलो का रुख न करे। इस मौके पर ग्राम पंचायत प्रधान प्रकाश चंद्र, एसएमसी प्रधान महेंद्र, ममता देवी, गोकुल चंद, मुरारीलाल, हुकुमचंद, नागेंद्र गुप्ता सहित प्रवीण शर्मा उपस्थित रहे।

Edited By

Simpy Khanna