छात्र संगठनों ने CM को सौंपे ज्ञापन, HPU खोलने व SCA चुनाव बहाल करने की उठाई मांग

Thursday, Jul 22, 2021 - 09:36 PM (IST)

शिमला (अभिषेक): एसएफआई ने वीरवार को मांगों को लेकर विश्वविद्यालय के गेट के बाहर धरना दिया। इस दौरान काफी संख्या में पुलिस कर्मी तैनात थे। स्थापना दिवस के अवसर पर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के विश्वविद्यालय परिसर पहुंचने पर एसएफआई कार्यकर्ताओं ने मांगों को लेकर नारेबाजी शुरू कर दी। इस दौरान एसएफआई ने विद्यार्थियों के लिए विश्वविद्यालय खोलने, एससीए चुनाव बहाल करने व विश्वविद्यालय में वैक्सीनेशन की सुविधा आदि की मांगों को उठाया।

इसके अलावा कुलपति को मिले सेवा विस्तार के निर्णय को वापस लेने की भी मांग की। इसके बाद मांगों को लेकर मुख्यमंत्री को ज्ञापन भी सौंपा। वहीं एनएसयूआई व एबीवीपी के कार्यकर्ताओं ने भी मांगों को लेकर मुख्यमंत्री को अपने-अपने ज्ञापन सौंपे। एबीवीपी ने विश्वविद्यालय में होस्टल खोलने के अलावा बहुमंजिला पर्किंग की व्यवस्था करने की भी मांग उठाई।

भर्ती प्रक्रिया में शामिल किए जाएं योग शिक्षक 

हिमाचल प्रदेश योग प्रशिक्षक वर्ग ने मांगों को लेकर वीरवार को मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को ज्ञापन सौंपा। इस दौरान मांग की गई कि वर्ष 2017 में उच्च शिक्षा के अंतर्गत जो 60 पद योग विषय में सृजित किए गए थे, उन पदों की संख्या में वृद्धि की जाए। इसके अलावा यह भी मांग की कि कॉलेजों में अन्य विषयों की तरह योग शिक्षकों को भी भर्ती प्रक्रिया में शामिल किया जाए।

यूजीसी पे-स्केल देने की मांग

हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय शिक्षक संघ (हपुटा) ने विश्वविद्यालय के शिक्षकों व स्टाफ को यूजीसी पे-स्केल और वेतन वृद्धि की मांग प्रदेश सरकार से की है। इस मांग को लेकर हपुटा ने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को ज्ञापन सौंपा। हपुटा के अध्यक्ष प्रो श्याम लाल कौशल ने कहा कि सरकार शिक्षकों की इस मांग को पूरा करे, साथ ही उन्होंने हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय को केंद्रीय विश्वविद्यालय में तबदील करने की भी मांग उठाई।

Content Writer

Vijay