हड़ताल टली, जून से मिलेगा सैहब कर्मचारियों को बढ़ा वेतन

Thursday, May 09, 2019 - 11:59 AM (IST)

शिमला (वंदना): सैहब कर्मचारियों व नगर निगम प्रशासन के बीच वेतन बढ़ौतरी के मसले को लेकर उपजा विवाद फिलहाल समाप्त हो गया है। नगर निगम प्रशासन ने जून माह से सैहब कर्मचारियों को वेतन बढ़ौतरी का आश्वासन दिया है, ऐसे में कर्मचारियों ने जून तक हड़ताल टालने का निर्णय लिया है। तब तक सैहब कर्मचारी सुचारू रूप से कार्य करेंगे। सैहब कर्मचारी अप्रैल माह से 10 प्रतिशत वेतन बढ़ौतरी की मांग कर रहे थे, लेकिन मई में वेतन वृद्धि नहीं होने से सैहब कर्मचारियों ने हड़ताल पर जाने की चेतावनी निगम प्रशासन को दे डाली थी। 

ऐसे में सैहब व प्रशासन के बीच उपजे विवाद को खत्म करने के लिए निगम आयुक्त पंकज राय ने सैहब सोसायटी के साथ बुधवार को विशेष बैठक बुलाई थी। बैठक में सैहब कर्मियों के वेतन बढ़ौतरी मसले पर चर्चा की गई, इसमें प्रशासन की ओर से जून माह के वेतन के साथ कर्मचारियों को वेतन बढ़ौतरी करने का आश्वासन दिया गया है, साथ ही लंबित एरियर भी कर्मचारियों को देने का आश्वासन दिया गया है। वहीं सोसायटी के अध्यक्ष जसवंत सिंह का कहना है कि निगम प्रशासन ने जून माह में वेतन बढ़ौतरी करने का आश्वासन दिया है, ऐसे में कर्मचारियों ने जून तक हड़ताल को टाल दिया है, तब तक सभी सैहब कर्मचारी सुचारू रूप से कार्य करेंगे।

बैठक से पूर्व सैहब सोसायटी यूनियन ने अपनी कोर कमेटी की बैठक कर प्रशासन से बातचीत की रूपरेखा तैयार की थी, ताकि यूनियन के मसलों को विस्तार से निगम प्रशासन के समक्ष रखा जाए। वहीं निगम आयुक्त ने बैठक में सैहब कर्मियों को डोर टू डोर गारबेज कलैक्शन योजना को मजबूत करने के निर्देश भी दिए हैं, ताकि घरों से नियमित रूप से कूड़ा उठाया जा सके।

गारबेज कलैक्टरों से वार्ड वाइज बैठक करेंगे आयुक्त

नगर निगम आयुक्त पंकज राय सैहब गारबेज कलैक्टरों के साथ अब वार्ड स्तर पर अलग-अलग बैठक कर उनकी समस्याओं को सुनेंगे। निगम आयुक्त पंकज राय ने कहा कि घरों से कूड़ा नहीं उठ रहा है, ऐसे में गारबेज कलैक्टरों के साथ बैठक कर स्थिति का जायजा लिया जाएगा, ताकि शहर में सफाई व्यवस्था को सुधारा जा सके।


 

Ekta