मंडी में कोरोना के बहाने QRT ने धमकाए रेहड़ी-फड़ी वाले

Sunday, Mar 15, 2020 - 05:32 PM (IST)

मंडी (ब्यूरो): कोरोना वायरस को लेकर जारी एडवाइजरी के बाद मंडी पुलिस कुछ हद से ज्यादा ही सतर्क हो गई है। हालांकि मेले में आए व्यापारी दुकानें हटाने में पुलिस व प्रशासन का सहयोग कर रहे हैं लेकिन पुलिस दुकानदारों को पीटने से भी बाज नहीं आ रही है। हुआ यूं कि पड्डल से व्यापारियों को खदेड़ने के बाद पुलिस की क्यूआरटी जैसे ही बाजार की ओर गश्त करने निकली तो पड्डल से भागे रेहड़ी-फड़ी वालों ने रविवार होने के चलते इंदिरा मार्कीट की छत पर ही माल बेचना शुरू कर दिया।

जब पीछे से पुलिस दल पूरे जोश में उन्हें खदेड़ने के लिए भागा तो इंदिरा मार्कीट की छत पर अफरा-तफरी मच गई। पुलिस की क्यूआरटी ने नगर परिषद के साथ मिलकर कई व्यापारियों का समान जब्त कर लिया और उन्हें वहां से हटने के निर्देश दिए लेकिन इस बीच अति उत्साही पुलिस की क्यूआरटी टीम के जवानों ने वहां मौजूद वीडियो बना रहे लोगों को हड़काना शुरू कर दिया, जिससे यहां माहौल तनावपूर्ण हो गया।

दुकानदारों ने रोष जताया कि पुलिस की क्यूआरटी टीम के सदस्यों ने उनसे मारपीट की और धक्का-मुकी कर मोबाइल छीने। इसके बाद एसपी को इस बारे सूचना देने के बाद माहौल शांत हुआ और दुकानदार वहां से हट गए। हैरानी इस बात की रही कि दुकानदारों को सरकारी आदेशों को बताने की बजाय पुलिस की क्यूआरटी टीम के जवानों ने सीधे भगना शुरू कर दिया जिससे यहां अफरा-तफरी मची।

मौके पर मौजूद कई लोगों ने पुलिस की क्यूआरटी की कार्यप्रणाली पर सवाल उठाए और कहा कि इनकी कार्यशैली ठीक नहीं है। आम जनता से ये अभद्र तरीके से पेश आते हैं और हर जगह धक्का-मुक्की करते हैं, जिससे लोगों में रोष हैं। आम जनता को शांति से बातचीत कर समझाया जा सकता था लेकिन अफरा-तफरी स्वयं पुलिस ने मचाई। वहीं एसपी मंडी गुरदेव शर्मा ने बताया कि इस बारे जानकारी मिली है और टीम को शालीनता से पेश आने बारे कहा गया है।

Vijay