मरीज के पेट से निकले चम्मच, टुथब्रश, चाकू, रॉड और पेचकस, डॉक्टर भी हुए हैरान (Video)

Saturday, May 25, 2019 - 01:55 PM (IST)

सुंदरनगर(नितेश सैनी): सुंदरनगर जिले के लाल बहादुर शास्त्री नेरचौक मैडीकल कॉलेज में एक अजीबो-गरीब मामला सामने आया है। इस मामले को लेकर डॉक्टर भी हैरत में पड़ गए। दरअसल एक शख्स अपने पेट में चम्मच, चाकू, ब्रश और दरवाजे की कुंडी लिए घूम रहा था। जब शख्स मैडीकल कॉलेज नेरचौक पहुंचा तो चिकित्सक भी हैरान रह गए। मरीज(35) सुंदरनगर नगर परिषद के वार्ड नंबर-7 बनायक का रहने वाला है। मामले की जानकारी देते हुए मरीज (कर्ण सेन) के भाई आशीष गुलेरिया व जीजा सुरेश पठानिया ने कहा कि कर्ण पिछले 20 वर्षों से मानसिक तौर पर परेशान चल रहे थे और लगातार दवाई का सेवन कर रहे थे।


उन्होंने कहा कि कर्ण सेन का इलाज विभिन्न अस्पतालों में चला हुआ था। उन्होंने कहा कि कर्ण घर के कामकाज में लगातार हाथ बटाता था, लेकिन अब अचानक पेट में दर्द होने की वजह से अस्पताल लाया और ऑपरेशन करने के बाद पेट के अंदर से कई अन्य प्रकार की लोहे की वस्तुए निकाली गई। बताया जा रहा है कि मरीज 3 दिन पहले सुंदरनगर के पुराना बाजार स्थित हेल्थ केयर क्लिनिक में आया और डॉ. प्रदीप शर्मा द्वारा उसका इलाज चल रहा था कि मरीज के पेट में दर्द होने लगी। जब डॉक्टर ने मरीज के पेट पर देख तो उसके एक पिंपल हुआ पड़ा था। लेकिन दूसरे ही दिन मरीज के उस जगह से पस निकलने लगी तो वहां पर डॉक्टर ने कट लगा दिया। जिसे बाद डॉक्टर को मरीज के पेट के अंदर एक कुछ लोहे का एक टुकड़ा दिखाई दिया। 

वहीं मरीज को चेक करने पर मालूम हुआ की यह एक नोकीला चाकू है। जिसपर डॉक्टर ने मरीज को इलाज के बाद मैडीकल कॉलेज नेरचौक रेफर कर दिया गया।    जहां पहुंचते ही मौजूद सर्जन ने मरीज का एक्स-रे करवाने के लिए कहा। लेकिन एक्स-रे रिर्पोट देखने के बाद मरीज के पेट के अंदर कई चीजों की मौजूदगी से डॉक्टरों के होश उड़ गए। जिसके बाद उसका ऑपरेशन शुरू हुआ। वहीं मैडीकल कॉलेज के सर्जन डॉ. निखिल सोनी, डॉ.सूरज भारद्वाज, डॉ.रनीश एनेस्थीसिया की डॉक्टर मोनिका पठानिया व स्टाफ नर्स अंजना की टीम ने 4 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद मरीज के पेट का सफल ऑपरेशन कर 8 स्टील के चमच,एक नुकीला चाकू, दो टूथब्रश, और एक दरवाजे की कुंडी निकालने में सफलता प्राप्त की। बताया जा रहा है कि मरीज की हालत खतरे से बाहर है और मेडिकल कॉलेज नेरचौक में उपचाराधीन है।
 

kirti