शारीरिक शिक्षकों के पदों पर गैर-हिमाचलियों की भर्ती पर लगे रोक

Monday, Apr 01, 2019 - 12:13 PM (IST)

शिमला (प्रीति): स्कूलों में शारीरिक शिक्षकों के पदों पर गैर-हिमाचलियों की भर्ती का विरोध होने लगा है। अभ्यर्थियों का कहना है कि इन पदों पर भर्ती के लिए केवल हिमाचल से संबंध रखने वालों को ही शामिल किया जाना चाहिए। बताया जा रहा है कि शारीरिक शिक्षक पोस्ट कोड-634 में गैर-हिमाचलियों को नियुक्ति दी गई है जो हिमाचल के युवाओं से मजाक है। अभ्यर्थियों ने मांग की है कि जिस तरह जे.ई. परीक्षा में गैर-हिमाचलियों की नियुक्ति पर रोक है, इसी तरह शारीरिक शिक्षक पोस्ट कोड की भर्ती में भी बाहरी राज्यों से की गई नियुक्ति पर रोक लगाई जाए। हाल ही में शारीरिक शिक्षक पोस्ट कोड-634 के परिणाम में 99 शिक्षकों में से कुछेक बाहरी राज्यों से संबंध रखते हैं। 

अभ्यर्थी हरिकृष्ण, सुनील कुमार, बलविंद्र सिंह,जयविंद्र सिंह, अंशुल गुलेरिया, हरीश कुमार सूर्या, ज्योति, शिवानी, प्रकाश चंद, गणेश दत्त, किशोर कुमार, कौल सिंह, अनिल कुमार, रजत नेगी, संजीव, राकेश कुमार शर्मा, अशोक कुमार, पुष्पेन्द्र कुमार, ऊषा देवी व दीपक राज ने बताया कि इस संबंध में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर व प्रारंभिक शिक्षा निदेशक को शिकायत दी थी लेकिन अभी तक कोई भी कार्रवाई नहीं की गई है।

अभ्यर्थियों ने भी चेतावनी दी है कि इस मुद्दे पर सरकार अपनी स्थिति स्पष्ट करे नहीं तो लोकसभा चुनाव का बहिष्कार भी किया जा सकता है। प्रारंभिक शिक्षा निदेशक रोहित जम्वाल का कहना है कि यह भर्ती कर्मचारी चयन आयोग हमीरपुर द्वारा की गई है, ऐसे में कमीशन ही इस पर फैसला ले सकता है। उन्होंने बताया कि विभाग को इस संबंध में कोई भी शिकायत नहीं मिली है। यदि ऐसी कोई शिकायत आती है तो इस पर उचित कदम उठाए जाएंगे।


 

Ekta