हिमाचल में वंदे भारत ट्रेन पर पथराव, बाल-बाल बची यात्रियों की जान

punjabkesari.in Sunday, Oct 06, 2024 - 03:45 PM (IST)

हिमाचल डेस्क। देश की प्रमुख सुपरफास्ट ट्रेनों में से एक वंदे भारत एक्सप्रैस पर एक बार फिर पथराव की घटना हुई है। यह घटना उस समय हुई जब ट्रेन अम्ब-अंदौरा और ऊना होते हुए नई दिल्ली जा रही थी। इस हमले में ट्रेन के चार कोच ई-1, ई-2, सी-7 और सी-10 को नुक्सान पहुंचा है। 

जानकारी के अनुसार शनिवार दोपहर करीब सवा 1 बजे गांव बसाल के पास कुछ अज्ञात लोगों ने ट्रेन पर पत्थर बरसाने शुरू कर दिए। पथराव के दौरान 2 कोचों के शीशे टूट गए हैं जबकि 2 पर पत्थरों के निशान पड़ गए हैं। हालांकि, गनीमत रही कि इस घटना में कोई यात्री घायल नहीं हुआ।

वहीं घटना की सूचना मिलते ही रेलवे पुलिस ने तुरंत कार्रवाई शुरू कर दी। आरपीएफ और ऊना पुलिस की टीमों ने घटनास्थल के आसपास के गांवों में जाकर लोगों से पूछताछ की। रेलवे अधिकारियों ने बताया कि ट्रेन को हुए नुक्सान का आकलन किया जा रहा है और दोषियों को पकड़ने के लिए हरसंभव प्रयास किए जा रहे हैं।

वंदे भारत जैसी महत्वपूर्ण ट्रेनों पर लगातार हो रहे पथराव के मामलों ने यात्रियों की सुरक्षा को लेकर चिंता बढ़ा दी है। रेलवे प्रशासन को इस मामले को गंभीरता से लेते हुए ऐसे हमलों को रोकने के लिए कड़े कदम उठाने होंगे। वहीं रेलवे प्रशासन ने यात्रियों को सलाह दी है कि वे यात्रा के दौरान सतर्क रहें और किसी भी संदिग्ध गतिविधि की सूचना तुरंत संबंधित अधिकारियों को दें।

हिमाचल प्रदेश की खबरें पढ़ने के लिए हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Jyoti M

Related News