कोरोना वायरस : सुंदरनगर के राज्य स्तरीय मेले पर लग सकता है ग्रहण

Friday, Mar 13, 2020 - 07:22 PM (IST)

सुंदरनगर (नितेश सैनी): कोरोना वायरस के खतरे को लेकर जिला मंडी में कई वर्षों से आयोजित होने वाले पारंपरिक मेलों के आयोजन पर भी ग्रहण लग सकता है।  विश्व के कई देशों में कोरोना वायरस के कारण अभी तक कई लोग काल के ग्रास बन गए हैं। वहीं देश में भी कोरोना वायरस के मरीजों में आ रही बढ़ौतरी के कारण केंद्र सरकार और हिमाचल प्रदेश सरकार द्वारा भी एडवाइजरी जारी कर दी गई है। इसके अंतर्गत हिमाचल प्रदेश स्वास्थ्य विभाग ने अधिक भीड़भाड़ वाले सभी कार्यक्रमों को कोरोना वायरस के खतरे को भांपते हुए स्थगित करने की हिदायत दी गई है।

बता दें कि हाल ही में 22 मार्च से सुंदरनगर में राज्य स्तरीय नलवाड़ मेला और 29 मार्च से राज्य स्तरीय देवता मेले का भी आयोजन किया जाना है लेकिन कोरोना वायरस के खतरे के चलते अब इन मेलों के आयोजन पर भी सस्पैंस पैदा हो गया है। हिमाचल प्रदेश स्वास्थ्य विभाग द्वारा पहले ही सूबे के सभी डीसी व स्वास्थ विभाग के अधिकारियों को देश में कोरोना वायरस को लेकर हालात सामान्य होने तक बड़े आयोजनों से बचने का परहेज किया है।

सुंदरनगर में आयोजित होने वाले मेलों में प्रतिदिन जवाहर पार्क में लोगों का आना-जाना रहता है। इसके साथ ही मेलों में सामान बेचने के लिए बाहरी राज्यों से भी कई दुकानदार आते हैं। इसको लेकर स्वास्थ्य विभाग की चिंता भी बढ़ गई है। वहीं इस वर्ष राज्य स्तरीय देवता मेला में कई वर्षों के बाद देव नाग च्वासी व ममलेश्वर महादेव करसोग भी सुंदरनगर पधार रहे हैं, जिससे भक्तों का तांता लगना स्वाभाविक है लेकिन इतना तय है कि इस वर्ष सुंदरनगर में आयोजित होने वाले इन दोनों मेलों के आयोजन को लेकर सस्पैंस बरकरार है।

Vijay