Cabinet Meeting : 2019-20 के बजट पर मुहर, हिमाचल के लोगों को मिलेंगे कई तोहफे

Friday, Feb 01, 2019 - 07:24 PM (IST)

शिमला (योगराज): मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की बैठक में प्रदेश के 2019-20 के बजट पर मुहर लगी है, साथ ही बजट सत्र को लेकर राज्यपाल के अभिभाषण पर भी मंत्रिमंडल ने मंजूरी दे दी है। बैठक में केंद्र के अंतरिम बजट पर धन्यवाद प्रस्ताव पास किया गया है।

शिमला के ये 2 स्कूल स्तरोन्नत, 10 पदों पर होगी भर्ती

मंत्रिमंडल ने शिमला जिला के राजकीय माध्यमिक पाठशाला शामला को उच्च पाठशाला में स्तरोन्नत करने तथा शिमला जिला की ही राजकीय उच्च पाठशाला दनयाणा को राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला तथा इन पाठशालाओं में विभिन्न श्रेणियों के 10 पदों को सृजित व भरने के साथ स्तरोन्नत करने की मंजूरी प्रदान की।

बोवाइन ब्रीडिंग बिल, 2019 को प्रस्तुत करने की मंजूरी

वहीं मंत्रिमंडल ने गौजातीय प्रजनन में सुधार, गौजातीय वीर्य उत्पादन के लिए गोजातीय प्रजनन बैल के उपयोग, प्रसंस्करण, भंडारण व बिक्री के लिए हिमाचल प्रदेश बोवाइन ब्रीडिंग बिल, 2019 को प्रस्तुत करने के लिए अपनी मंजूरी दी। इस विधेयक को राज्य विधानसभा में रखा जाएगा।

सदन में लाए जाएंगे कई महत्वपूर्ण बिल

बैठक के बाद मुख्यमंत्री ने संकेत देते हुए कहा कि केंद्र सरकार के बजट के बाद अब हिमाचल सरकार के बजट में भी लोगों को कई तोहफे मिल सकते हैं। उन्होंने केंद्र सरकार द्वारा पेश किया गया अंतरिम बजट सराहनीय है और जो चीजें केंद्र के बजट में हिमाचल प्रदेश के लोगों को नहीं मिल पाई हैं, उन्हें प्रदेश की भाजपा सरकार आने वाले बजट में पूरा करेगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि बजट सत्र में कई महत्वपूर्ण बिल भी सदन में लाए जाएंगे।

Vijay