HRTC के MD के खिलाफ फेसबुक पर की थी टिप्पणी, कर्मचारी नेता को मिली ये सजा

Sunday, Apr 05, 2020 - 04:59 PM (IST)

शिमला (ब्यूरो): हिमाचल परिवहन मजदूर संघ के कर्मचारी नेता शंकर सिंह ठाकुर को फेसबुक पर एमडी यूनुस के खिलाफ  लिखना महंगा पड़ा है। उन्होंने फेसबुक पर एमडी के खिलाफ टिप्पणी करते हुए लिखा कि एचआरटीसी में एमडी कोरोना फैला रहे हैं, ऐसे में निगम प्रबंधन ने कार्रवाई करते हुए शंकर सिंह ठाकुर को सस्पैंड कर दिया है। ऐसे में एक बार फिर से कर्मचारियों और निगम प्रबंधन के बीच विवाद बढ़ गया है।

रिकांगपिओ यूनिट में रिपोर्ट करने को कहा

दरअसल कुछ दिन पहले एचआरटीसी के एमडी यूनुस और कर्मचारी नेता शंकर सिंह ठाकुर के बीच किसी बात को लेकर विवाद हो गया था, ऐसे में अब शंकर सिंह ठाकुर ने उनके खिलाफ  फेसबुक पर तीखी टिप्पणी की। इसलिए तारादेवी यूनिट की ओर से कर्मचारी नेता शंकर सिंह ठाकुर को सस्पैंड करने के ऑर्डर जारी किए हैं। फिलहाल शंकर सिंह ठाकुर को रिकांगपिओ यूनिट में रिपोर्ट करने को कहा गया है। वह बिना बताए वहां से अब कहीं भी आ-जा नहीं सकेंगे।

पहले भी रह चुके हैं विवादों में

शंकर सिंह ठाकुर वर्तमान में तारादेवी यूनिट में बतौर परिचालक तैनात हैं। वह परिवहन मजदूर संघ के प्रदेशाध्यक्ष भी हैं। इससे पहले भी वह विवादों में रहे थे। 30 मई को हमीरपुर डिपो की बस को चंडीगढ़ रूट पर जाते समय ऊना में फ्लाइंग स्क्वायड ने रोका था। चालक ने वर्दी नहीं पहनी थी। इसकी सूचना शंकर सिंह के पास पहुंची। इसके बाद कर्मचारी नेता ने एचआरटीसी हमीरपुर के मंडलीय प्रबंधक को फोन पर धमकाया और अभद्र भाषा का प्रयोग किया। डीएम ने पुलिस थाना हमीरपुर में शंकर सिंह के खिलाफ  केस दर्ज करवाया। इसके अलावा भी कई बार उनके ऊपर कर्मचारियों पर दबाव बनाने के आरोप लगे हैं।

Vijay