प्रवक्ताओं ने लगाया प्रधानाचार्य पर प्रताडऩा का आरोप

punjabkesari.in Sunday, May 07, 2017 - 12:37 AM (IST)

भोरंज: भोरंज उपमंडल के तहत आने वाला राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक स्कूल जाहू पहले बोर्ड की परीक्षा के दौरान अधीक्षक की नियुक्त को लेकर कटघरे में रहा था। अब स्कूल की 3 महिला प्रवक्ताओं व एक अन्य महिला कर्मचारी ने प्रधानाचार्य पर मानसिक रूप में प्रताडि़त करने का आरोप लगाया है। महिला कर्मचारियों ने स्वयं शुक्रवार को स्कूल से छुट्टी लेकर उपनिदेशक उच्चतर शिक्षा हमीरपुर से स्वयं पूरे मामले की शिकायत की है। प्रदेश सरकार को भेजी गई शिकायत के बाद उच्च शिक्षा निदेशक शिमला के आदेश पर उपनिदेशक उच्चतर हमीरपुर ने मामले की छानबीन की। मामला गंभीर होने के कारण इसकी रिपोर्ट उच्चाधिकारियों को भेजी जाएगी। 

जांच से पहले शिकायत पत्र में लिखे आरोपों को पढ़कर सुनाया
शनिवार को स्कूल लगने के बाद सवा 10 बजे उपनिदेशक उच्चतर हमीरपुर सोमदत्त सांख्यान ने स्कूल में पहुंचकर मामले की छानबीन शुरू की। जांच करने से पहले प्रधानाचार्य कार्यालय में तमाम स्टाफ  को बुलाकर शिकायत पत्र में लिखे आरोपों को पढ़कर सुनाया गया। उसके बाद सभी कर्मचारियों को उक्त मामले पर लिखित रूप में बयान दर्ज करवाने के आदेश दिए गए। इस पर स्कूल के करीब एक दर्जन कर्मचारियों ने अपने बयान लिखित रूप में उपनिदेशक उच्चतर को दे दिए हैं। यहां तक कि एक महिला कर्मचारी मातृत्व अवकाश पर है। उसके बयान घर से ही मंगवाए गए। 4 घंटे चली इस जांच की पूरे भोरंज ब्लाक के सभी स्कूलों में चर्चा रही। 

प्रवक्ता की पढ़ाई की बच्चों ने की सराहना 
उपनिदेशक उच्चतर के साथ आई महिला प्रधानाचार्य ने महिला कर्मचारियों से बयान दर्ज किए हैं। यहां तक कि उपशिक्षा निदेशक ने एक प्रवक्ता की कक्षा में जाकर प्रवक्ता के पठन-पाठन के बारे में बच्चों से पूछा, जिसमें बच्चों ने प्रवक्ता की पढ़ाई की सराहना की है। उपनिदेशक उच्चतर हमीरपुर ने जाहू में स्कूल में महिला कर्मचारियों द्वारा प्रधानाचार्य के खिलाफ  मानसिक रूप से उत्पीडऩ करने की शिकायत की जांच करने की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि जांच की रिपोर्ट शिमला भेजी जाएगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News