हिमाचल में पाबंदियों से कम हुई कोरोना की रफ्तार : जयराम

Saturday, Jan 02, 2021 - 06:37 PM (IST)

मंडी (ब्यूरो): हिमाचल में काफी हद तक कोरोना संक्रमण नियंत्रित है। संक्रमित मामले कम आने पर अब किसी भी स्तर पर लापरवाही नहीं बरती जानी चाहिए। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने मंडी में पत्रकारों से बातचीत में कहा कि शिमला के बाद मंडी में कोरोना संक्रमण के अधिक मामले सामने आ रहे थे लेकिन अब इनमें कमी आई है। बढ़ते कोरोना संक्रमण के मामलों को देखते हुए मजबूरन कुछ पाबंदियां लगानी पड़ीं और सख्त कदम उठाने पड़े। इसकी बदौलत आज कोरोना की रफ्तार कमजोर पड़ी है। करीब 3 माह पूर्व ऐसे हालात सामने आए थे कि हिमाचल में कोरोना संक्रमण के मामले बेहद कम रह गए थे लेकिन लापरवाही के चलते कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ते गए। इस तरह की गलती दोबारा नहीं दोहराई जानी चाहिए।

कोरोना वैक्सीन को लेकर हिमाचल में ड्राई रन शुरू

मुख्यमंत्री ने बताया कि कोरोना वैक्सीन को लेकर हिमाचल में ड्राई रन यानि मॉक ड्रिल शुरू हो गई है। इस माह के अंत तक हिमाचल में भी कोरोना वैक्सीन मिलने की उम्मीद है। उन्होंने बताया कि वैक्सीन को लेकर प्रोटोकॉल तैयार कर लिया गया है। ट्रांसपोर्टेशन सहित अन्य चीजों को लेकर सभी तैयारियां हैं। उन्होंने लोगों से सार्वजनिक स्थानों पर परस्पर दूरी बनाए रखने, फेस मास्क का प्रयोग करने तथा विभिन्न समारोहों में 50 से अधिक संख्या में एकत्रित न होने आदि नियमों का गंभीरता से पालन करके कोरोना संक्रमण को रोकने में सहयोग देने का आह्वान किया।

पूर्व सरकार ने मात्र संस्कृति सदन के लिए पत्थर रखने का काम किया

बैठक से पूर्व मुख्यमंत्री ने संस्कृति सदन व हैलीपोर्ट के चल रहे निर्माण कार्य का भी जायजा लिया। उन्होंने कहा कि संस्कृति सदन को 4 माह के भीतर पूरी तरह से तैयार करने के निर्देश दिए गए हैं। उन्होंने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि पूर्व सरकार ने मात्र संस्कृति सदन के लिए पत्थर रखने का काम किया है, जबकि इसके लिए बजट तक का प्रावधान नहीं था। उन्होंने कहा कि संस्कृति सदन के निर्माण में भाजपा सरकार का मुख्य योगदान रहा है। इसके निर्माण से लोगों को कई तरह की सुविधाएं मिलेंगी।

Vijay