सोलासिंगीधार के टूरिस्ट प्वाइंट से कुछ यूं दिखाई देता है गोबिंदसागर झील का विहंगम नजारा

punjabkesari.in Wednesday, Dec 30, 2020 - 05:48 PM (IST)

बंगाणा (शर्मा): भले ही सोलासिंगीधार पर खेडी में टूरिस्ट हट का निर्माण अरसे बाद भी पिल्लरों तक सिमट कर रह गया है लेकिन इस प्वाइंट से गोबिंदसागर झील का विहंगम दृश्य यूं बेहद लुहावना दिखाई देता है, ऐसे में इन प्वाइंट को पर्यटन की दृष्टि से विकसित करना चाहिए, जहां से खड़े होकर बाहरी पर्यटक कुटलैहड़ नगरी की सुंदरता को निहार सकें। सोलासिंगीधार के इस प्वाइंट पर यहां टूरिस्ट हट बनाने के लिए निर्माण कार्य शुरू हुआ था जोकि अभी तक पिल्लरों तक ही है, इतने समय उपरांत अब उक्त कार्य भी जर्जर हालत में पहुंच गया है। संबंधित क्षेत्र की ग्राम पंचायत द्वारा उक्त निर्माण कार्य शुरू करवाया गया था, लेकिन कम बजट के कारण टूरिस्ट हट का निर्माण अधर में लटक गया।  अगर प्रयास किया होता तो खेडी के समीप धार पर एक अच्छा टूरिस्ट प्वाइंट बन सकता था।
PunjabKesari, Tourist Hut Image

कैंची मोड़ पर सैल्फी प्वाइंट बना पत्थर

2 जिलों की सीमा कैंची मोड़ के लेक व्यू प्वाइंट पर अक्सर पर्यटक एक पत्थर पर खड़े होकर सैल्फियां लेते देखे जा सकते हैं। इस पत्थर पर खड़े होकर पीछे से गोबिंदसागर झील का मनोरम दृश्य दिखता है। हालांकि इस प्वाइंट को डिवैल्प करने की योजना भी बनाई गई है। कोरोना काल में पर्यटकों की आमद कम हो गई है, इस प्वाइंट पर कई बार पर्यटकों की झील के दृश्य को देखने भीड़ लगी रहती थी।
PunjabKesari, Selfie Point Image

टूरिस्ट प्वाइंट को विकसित करेंगे : एसडीएम

एसडीएम विशाल शर्मा के मुताबिक पर्यटन की दृष्टि से उक्त स्थलों की जानकारी ली जाएगी ताकि उनको पर्यटन की दृष्टि से विकसित करने की कवायद शुरू की जा सके।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News