पर्यटन दिवस पर Tourists के लिए शिमला में खास तैयारी, परोसे जाएंगे लजीज व्यंजन (Video)

Tuesday, Sep 24, 2019 - 05:03 PM (IST)

शिमला (तिलक राज) : स्वास्थ्य के लिए बेहतरीन हिमाचली सेबों को अंतरराष्ट्रीय पहचान दिलाने और पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए पर्यटन दिवस पर शिमला में एप्पल फेस्टिवल का आयोजन किया जा रहा है। यह फेस्टिवल शिमला के होटल हॉलिडे होम में 27 सितंबर से लेकर पूरा एक हफता चलेगा।

इस दौरान पर्यटक सप्ताह भर सेब से बने व्यंजनों का आनंद ले सकेंगे।वहीं हिमाचल पर्यटन तथा प्रदेश शेफ एसोसिएशन द्वारा 27 सितंबर को विश्व पर्यटन दिवस पर शेफ प्रतियोगिता भी आयोजित की जाएगी, जिसमे प्रतिभागियों को हिमाचल के पारम्परिक व्यजंन बनाने होंगे।

होटल हॉलिडे होम के मैनेजर नंद लाल शर्मा ने कहा कि विश्व पर्यटन दिवस पर हिमाचल पर्यटन तथा हिमाचल शेफ एसोसिएशन शेफ प्रतियोगिता का आयोजन कर रहा है।तीन वर्गों में विभाजित इस प्रतियोगिता में प्रोफेशनल शेफ,होम शेफ तथा स्टूडेंट शेफ वर्ग में प्रतिभागी भाग ले सकते है।प्रतिभागी को इस प्रतियोगिता में एक एप्पल डिश बनाना अनिवार्य होगा।

सप्ताह भर चलने वाले इस फेस्टिवल में पर्यटकों को सेब से बने व्यंजन परोसे जाएंगे। सूप से लेकर स्वीडिश तक पर्यटकों को सेब का जायका मिलेगा। उन्होंने कहा कि हिमाचल एक एप्पल स्टेट होने के नाते विश्व पर्यटन दिवस से एप्पल फ़ूड फेस्टिवल का आयोजन किया जा रहा है।

 

 

Edited By

Simpy Khanna