इस बार पहले से आकर्षक होगा लवी मेला, लोगों की सुविधा के लिए होंगे खास इंतजाम

Friday, Sep 27, 2019 - 02:46 PM (IST)

रामपुर (विशेषर नेगी) : उत्तरी भारत के प्रमुख व्यापारिक मेलों में से एक अंतर्राष्ट्रीय लवी मेला के आयोजन को लेकर आज रामपुर में बैठक हुई। बैठक में स्थानीय प्रशासन समेत तमाम विभागों के अधिकारियों व विभिन राजनैतिक एवं सामाजिक संगठनों के लोगों ने हिस्सा लिया। इस भारत-तिब्बत व्यापरिक संबंधों के प्रतीक अंतर्राष्ट्रीय लवी मेले को और प्रभावी एवं आकर्षक बनाने के लिए लोगों से सुझाव भी मांगे गए। इस दौरान रामपुर के विधायक नंद लाल और एसडीएम रामपुर ने अधिकारियो को बताया की मेले के दौरान कोई कमी न रह जाए सुनिश्चित किया जाए। एसडीएम रामपुर नरेंद्र चौहान ने बताया मेले से पहले 4 से 6 नवंबर तक अश्व प्रदर्शनी का आयोजन पाट बांग्ला मैदान में किया जाएगा।

उन्होंने बताया कि मेले में प्लाट आबंटन को पारदर्शी बनाने के लिए इस बार ओपन बोली रखी गई है। मेले के लिए स्टाल लेने के इच्छुक लोग 7 नवंबर से मैदान में पहुंच कर प्लाट ले सकते हैं। रामपुर के विधायक नंद लाल लाल ने बताया कि मेले के लिए विभिन्न कमेटियों का गठन किया जाएगा। बीते वर्ष करीब एक करोड़ अस्सी लाख का राजस्व मेला आयोजकों ने विभिन्न संसाधनों से जुटाया था। इस बार दो करोड़ का लक्ष्य है। यह पैसा सही खर्च हो ,मेले की शोभा और लोगों को सुविधा मिले मेला आयोजक प्रयास करे।

एसडीएम रामपुर नरेंद्र चौहान ने बताया कि अंतर्राष्ट्रीय लवी मेला इस बार भी 11 से 14 नवंबर तक आयोजित किया जाएगा। इस की तैयारी के लिए आज एक सभी विभागों और विभिन विभागों और संगठनों की बैठक की गई। उन्होंने बताया की 6 नवंबर के बाद मेले के लिए स्टालों का आबंटन किया जाएगा। जो भी इच्छुक व्यक्ति स्टाल लगना चाहता है वो रामपुर पहुंचे और स्टाल प्राप्त करे ताकि सबलीटिंग आदि ना हो सके।

Edited By

Simpy Khanna