वीरभद्र सिंह को टिकट देने पर बोले सुक्खू- ऐसे तैयार होगी उम्मीदवारों की लिस्ट (Video)

Wednesday, Dec 05, 2018 - 04:34 PM (IST)

शिमला (योगराज): मिशन 2019 के लिए प्रदेश कांग्रेस ने तैयारियां तेज कर दी हैं। कांग्रेस ने बूथ स्तर पर कार्यकर्ताओं से लोकसभा चुनाव के लिए उनके क्षेत्रों से समस्याओं और मुद्दों पर चर्चा शुरू की जिससे आगामी लोकसभा चुनाव में मुद्दों को भुनाया जा सके। शिमला ग्रामीण विधानसभा क्षेत्र के कार्यकर्ताओं के सम्मेलन के दौरान मीडिया से बात करते हुए सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि आने वाले लोकसभा चुनावों की तैयारी में कांग्रेस कार्यकर्ताओं से मुलाकात कर उसने राय ली जाएगी। इसके अलावा प्रत्येक कार्यकर्ता तक पहुंच बनाने के लिए कांग्रेस इस प्रकार का आयोजन हर विधानसभा क्षेत्र में किए जा रहे हैं। 

पार्टी में सभी को अपने विचार व्यक्त करने का अधिकार: सुक्खू

इसी कड़ी में मंगलवार शिमला ग्रामीण विधानसभा क्षेत्र का सम्मेलन आयोजित किया गया है। मंडी लोकसभा क्षेत्र से उम्मीदवार के लिए वीरभद्र सिंह को समर्थन देने वाले पूर्व मंत्री कौल सिंह के बयान पर बोलते हुए कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष सुखविंद्र सिंह सुक्खू ने कहा कि पार्टी में सभी को अपने विचार व्यक्त करने का अधिकार है। इस प्रकार के बयान इन नेताओं के अपने विचार हैं पार्टी फोर्म पर इस प्रकार की कोई बात नहीं हुई है। लोकसभा चुनावों में उम्मीदवार के लिए पार्टी की निश्चत प्रक्रिया है जिसके तहत हर लोकसभा क्षेत्र में अधिवेशन आयोजित किए जाएंगे। इन अधिवेशनों में उम्मीदवारों की एक लिस्ट बनेगी। जिस पर पार्टी हाईकमान सर्वे करवाएगी, इसके बाद ही अंत में उम्मीदवारों का नाम फाइनल होंगे।

जमीनी स्तर पर नही हो कोई विकास कार्य: विक्रमादित्य 

कांगड़ा लोकसभा सीट से उम्मीदवार के बारे में बोलते हुए सुक्खू ने कहा कि अभी कांगड़ा में अधिवेशन होना है। उसके बाद नामों की लिस्ट पर सर्वे किया जाएगा और तभी नाम फाइनल होंगे। वीरभद्र के पुत्र और ग्रामीण शिमला से विधायक विक्रमादित्य सिंह ने भाजपा सरकार पर निशाना साधते हुए कि भाजपा के नेता बातें तो बड़ी-बड़ी कर रहे हैं, लेकिन धरातल पर कोई भी योजना सफलता से लागू नहीं हो रही है। प्रदेश की जनता में भाजपा सरकार के प्रति भारी निराशा है। मुख्यमंत्री हैलीकॉप्टर की सैर कर रहे हैं लेकिन प्रदेश की सड़कों की हालत खस्ता है, लोगों को भारी परेशानी झेलनी पड़ रही है। विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि ग्रामीण शिमला विधानसभा क्षेत्र में पिछली सरकार द्वारा शुरू सभी विकासात्मक योजनाएं बंद कर दी गई है।

Ekta