मालिक ने दिखाई होशियारी, बड़ी ऑनलाइन ठगी का शिकार होने से बचा सोनी सैंटर

Wednesday, Jan 01, 2020 - 06:40 PM (IST)

शिमला (तिलक राज): हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला के मालरोड पर स्थित सोनी सैंटर 2019 के अंतिम दिन 8.95 लाख रुपए की ऑनलाइन ठगी होने से बच गया। सोनी सैंटर के बैंक ऑफ इंडिया के खाते से शातिरों ने नैट बैंकिंग के माध्यम से पैसे ट्रांसफर करने चाहे लेकिन सैंटर के मालिक की होशियारी से ऑनलाइन फ्रॉड होते-होते बच गया। जानकारी के अनुसार सोनी सैंटर के मालिक हरविंदर सिंह ने बताया कि बीते रोज सुबह के समय एक अज्ञात व्यक्ति, जिसका नाम अमित सिंह है, उसकी उन्हें कॉल आई। उक्त व्यक्ति ने उनसे एक टीवी खरीदने की बात कही और बैंक अकाऊंट नम्बर मांगकर उसमें पेमैंट करने की बात कही।

शातिर ने मांगा बैंक के मैनेजर का नम्बर

थोड़ी देर बाद फिर से उस व्यक्ति की कॉल आई और उसने कहा कि पैसे ट्रांसफर नहीं हो रहे हैं। उसने यह कह कर बैंक के मैनेजर का नम्बर मांगा की वह उससे बात करके खाते में पैसे ट्रांसफर कर देगा लेकिन थोड़ी देर बाद बैंक से हरविंदर सिंह को कॉल आई कि आपने 8.95 लाख रुपए ट्रांसफर करने की रिक्वैस्ट भेजी है, जिस पर हरविंदर सिंह ने बैंक अधिकारी को बताया कि उन्होंने किसी को भी पैसे ट्रांसफर करने की रिक्वैस्ट नहीं भेजी है, जिसके चलते में वे ऑनलाइन ठगी का शिकार होने से बच गए।

किसी से शेयर न करें बैंक खाते की जानकारी

हरविंदर सिंह ने सभी लोगों से आग्रह किया है जो लोग ऑनलाइन बैंकिंग का इस्तेमाल करते हैं वे अपने बैंक खाते की जानकारी किसी से शेयर न करें और ऑनलाइन ठगी से बचें।

Vijay