नाबालिग के साथ Soldier ने पहले की FB पर दोस्ती, फिर बिना बताए ले गया Hotel

Tuesday, Feb 26, 2019 - 05:33 PM (IST)

मंडी(नीरज): नाबालिग के साथ फेसबुक पर दोस्ती करना और उसे अपनी मर्जी से अपने साथ ले जाना फौजी युवक को भारी पड़ गया। नाबालिग की शिकायत पर मंडी पुलिस फौजी को नालागढ़ से पकड़कर मंडी ले आई है। मंडी निवासी 16 वर्षीय नाबालिग ने पुलिस को दी शिकायत में बताया है कि नालागढ़ निवासी 19 वर्षीय फौजी युवक की उसके साथ फेसबुक पर दोस्ती हुई फिर उन्होंने व्हाट्सएप पर भी चैटिंग करना शुरू कर दिया। उसका कहना है कि कुछ दिन पहले यह युवक मंडी आया और नाबालिग को बीना बताए अपने साथ नालागढ़ ले गया।

रात को इस नाबालिग को नालागढ़ के एक होटल में रूकवाया और अगले दिन इसे वापिस मंडी भेज दिया। इसके बाद यह नाबालिग अपने परिजनों के साथ एसपी मंडी के पास पहुंची और शिकायत दर्ज करवाई। महिला थाना में शिकायत दर्ज होने के बाद पुलिस फौजी युवक को नालागढ़ से पकड़कर मंडी ले आई। इस मामले की आगामी कारवाई जारी है। बताया जा रहा है कि युवक हालही में फौज में भर्ती हुआ है और इन दिनों इसकी पोस्टिंग सिक्किम में है।

हालांकि नाबालिग का मेडिकल भी करवाया जाना था लेकिन नाबालिग ने डॉक्टर के समक्ष मेडिकल न करवाने की बात कही। एसपी मंडी गुरदेव शर्मा ने बताया कि नाबालिग ने मेडिकल करवाने से इनकार कर दिया है और अब 164 के तहत नाबालिग का बयान जज के समक्ष दर्ज करवाया जाएगा। उन्होंने बताया कि नाबालिग को बिना बताए अपने साथ ले जाने के संदर्भ में आईपीसी की धारा 363, 366 और पोक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है।
 

kirti