Solan: भीख मांगने के बहाने करते हैं चोरी, दुकानदार ने बच्चे को रंगे हाथ पकड़ा

punjabkesari.in Thursday, Oct 03, 2024 - 04:49 PM (IST)

हिमाचल डेस्क। सोलन शहर के बाजारों में चोरी की घटनाएं तेजी से बढ़ रही हैं। हाल ही में एक दुकानदार ने एक बच्चे को चोरी करते हुए रंगे हाथ पकड़ लिया, जिससे बाजार में हड़कंप मच गया। स्थानीय दुकानदारों का कहना है कि ये लोग भीख मांगने के बहाने यहां आते हैं और फिर मौका मिलते ही चोरी की वारदातों को अंजाम देने लगते हैं।

पिछले कुछ महीनों में सोलन बाजारों में ऐसे लोगों की संख्या में उल्लेखनीय वृद्धि हुई है, जिससे दुकानदारों और ग्राहकों की सुरक्षा पर सवाल उठने लगे हैं। दुकानदारों का मानना है कि इन लोगों की पहचान की जानी चाहिए और उनसे पूछताछ करनी चाहिए कि वे कहां से आ रहे हैं और सोलन में क्यों घूम रहे हैं।

प्रशासन को सख्त कदम उठाने की आवश्यकता

स्थानीय व्यवसायियों ने प्रशासन से सख्त कार्रवाई की मांग की है, ताकि इन चोरी की घटनाओं पर रोक लगाई जा सके। उनका कहना है कि अगर इस समस्या का जल्द समाधान नहीं किया गया, तो इससे न केवल उनके व्यापार पर असर पड़ेगा, बल्कि ग्राहकों की सुरक्षा भी खतरे में पड़ जाएगी।

स्थानीय जनता की भूमिका

इस स्थिति में स्थानीय जनता की भी महत्वपूर्ण भूमिका है। सभी को सतर्क रहकर अपने आस-पास की गतिविधियों पर ध्यान देना चाहिए। दुकानदारों को भी अपने सामान पर नजर रखने की जरूरत है और यदि किसी संदिग्ध गतिविधि का सामना करें, तो तुरंत पुलिस को सूचित करें।

हिमाचल प्रदेश की खबरें पढ़ने के लिए हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें Click Here 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Jyoti M

Related News