बिगड़ती कानून व्यवस्था को लेकर कांग्रेस ने घेरी पुलिस व सरकार, जानिए क्या बोले सोहन लाल

Sunday, Sep 08, 2019 - 10:09 PM (IST)

सुंदरनगर (नितेश सैनी): हिमाचल प्रदेश की सुंदरनगर विधानसभा क्षेत्र में मौजूदा कानून व्यवस्था को लेकर पूर्व विधायक एवं सीपीएस सोहन लाल ठाकुर ने पुलिस व प्रदेश सरकार पर तीखा हमला बोला है। रविवार को सुंदरनगर में आयोजित प्रैस वार्ता में उन्होंने कहा कि पिछले कुछ समय में सुंदरनगर विधानसभा क्षेत्र में घटित जघन्य अपराधों के सामने आने और उनको दबाने को लेकर मंडी पुलिस व प्रदेश सरकार की कार्यप्रणाली संदेह के घेरे में आ गई है। उन्होंने कहा कि सुंदरनगर उपमंडल में अपराध का ग्राफ प्रतिदिन ऊंचाइयों की ओर बढ़ रहा है।

दुष्कर्म मामले ने खोली राजनीतिक दबाव की पोल

उन्होंने कहा कि अभी कुछ दिनों पहले सुंदरनगर विधानसभा क्षेत्र में घटित दुष्कर्म मामले में पीड़ित महिला को 3 दिन थाने के चक्कर लगाने के बाद मामला दर्ज करवाने में सफलता प्राप्त हुई। उन्होंने कहा कि इस प्रकार से जघन्य अपराधों में तुरंत पीड़िता की प्राथमिकी दर्ज नहीं करने से सुंदरनगर पुलिस थाने की कार्यप्रणाली पर सवालिया निशान लगा दिए हैं।

दुष्कर्म मामले में पुलिस कार्रवाई पर भी उठाए सवाल

उन्होंने कहा कि दुष्कर्म मामले में शुरूआती दौर में ही पुलिस कार्रवाई को सार्वजनिक करने से जिला मंडी पुलिस की कार्यप्रणाली पर संदेह जगजाहिर कर दिया है। उन्होंने कहा कि पिछले कल एक रिटायर्ड एचएएस अधिकारी व वरिष्ठ कानूनी सलाहकार बीआर कौंडल ने इस मामले की गोपनीयता को लेकर भी मंडी पुलिस पर सवाल उठाए हैं। जिससे प्रतीत होता है कि प्रदेश में पुलिस राजनीतिक दबाव में कार्य कर रही है। उन्होंने कहा कि इन-कैमरा कार्रवाई को सार्वजनिक करने को लेकर मंडी पुलिस जबाव दे।

भाजपा के दबाव के कारण आरोपी को मिला संरक्षण

उन्होंने कहा कि दुष्कर्म मामले में आरोपी भाजपा का सक्रिय सदस्य है। उन्होंने कहा कि राजनीतिक दबाव बनाने और भाजपा के नेताओं के संरक्षण से ही आरोपी पर कोई कार्रवाई अमल में नहीं लाई गई है। उन्होंने कहा कि मामले में आरोपी की सोशल मीडिया पर भाजपा के छोटे से बड़े नेताओं के चित्रों ने राजनीतिक दबाव को सबके सामने ला दिया है। उन्होंने कहा कि प्राथमिकी दर्ज होने के बाद भी आरोपी खुला घूमता रहा और आजदिन तक कोई गिरफ्तारी नहीं की गई है।

नहीं सुधरी कानून व्यवस्था तो कांंग्रेस करेगी आंदोलन

उन्होंने कहा कि सुंदरनगर विधानसभा क्षेत्र में अगर कानून व्यवस्था बिगड़ती रही और आरोपियों को राजनीतिक संरक्षण मिलने पर कांंग्रेस प्रदेश सरकार व पुलिस के खिलाफ जनआंदोलन का बिगुल बजा देगी। उन्होंने कहा कि कांंग्रेस पुलिस थानों का घेराव व सड़कों पर प्रदर्शन करने से भी परहेज नहीं करेगी। उन्होंने कहा कि समाज में शांति बनी रहनी चाहिए और अपराधियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई से दूसरों को भी सबक मिलता है। इस अवसर पर कर्म सिंह चौधरी, एडवोकेट चुन्नी लाल अवस्थी,सोम कुमार व हरिनाम ठाकुर भी मौजूद रहे।

Vijay