माननीयों का यात्रा भत्ता बढ़ाने के मामले ने पकड़ा तूल, समाजसेवी संस्था ने ऐसे जताया विरोध(Video)

Sunday, Sep 01, 2019 - 11:43 AM (IST)

सुंदरनगर (नितेश सैनी): हिमाचल प्रदेश सरकार द्वारा विधानसभा के मानसून सत्र में विधायकों, मंत्रियों, विधानसभा अध्यक्ष व उपाध्यक्ष के यात्रा भत्तों में बढ़ौतरी के विधेयक को सर्वसम्मति से पारित कर दिया गया लेकिन इस बढ़ौतरी को लेकर प्रदेश में जोरदार विरोध हो रहा है। इसी कड़ी सुंदरनगर में भी समाजसेवी संस्था के युवाओं द्वारा व्यंग्यात्मक तरीके से विरोध किया गया।

समाजसेवा के कार्य करने वाले धर्मशाला के समाजसेवी संजय शर्मा (बड़का भाऊ) की टीम ने सुंदरनगर के विश्राम गृह चौक से भोजपुर बाजार होते हुए प्रदेश सरकार के विधायकों के लिए भीख मांगी। इसका स्थानीय लोगों सहित सुंदरनगर बाजार के व्यपारियों ने भरपूर सहयोग किया। समाजसेवी अपने साथ बैनर लेकर चले जिस पर बड़े-बड़े अक्षरों से अंकित हुआ था ‘अति निर्धन विधायकों के लिए राहत निधि कोष’ 50 पैसे और 1 रुपए की सहायता करें ताकि विधायकों के बच्चे और परिवार और अच्छे से अपना गुजारा कर सकें।

इस दौरान समाजसेवियों ने कहा कि प्रदेश में लाखों युवा बेरोजगार हैं और 2003 के बाद सरकारी कर्मचारियो की पैंशन बंद है लेकिन सभी मुद्दों को पीछे छोड़ सरकार और विपक्ष अपने विधायकों की सैलरी और यात्रा भत्ते बढ़ा चुके हैं। उन्होंने कहा कि इस प्रकार से विधायकों के लिए स्थानीय लोगों से भीख मांगना भत्ता बढ़ौतरी एक सांकेतिक विरोध है। उन्होंने कहा कि इकट्ठा की गई धनराशि को प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को भेजने का मन बनाया है।

Vijay