हिमाचल की चोटियों पर बर्फबारी शुरू, जानिए 12 नवम्बर को कैसा रहेगा मौसम

Wednesday, Nov 09, 2022 - 11:42 PM (IST)

शिमला (राजेश): हिमाचल की चोटियों में बारिश व बर्फबारी का दौर शुरू हो गया है। किन्नौर, लाहौल स्पीति व कुल्लू जिला की ऊंची चोटियों में बर्फबारी जारी है।  लाहौल में 12 नवम्बर को होने जा रहे विधानसभा चुनावों में मौसम खलल डाल सकता है। जिला किन्नौर के ऊंचाई वालें क्षेत्रों में बर्फबारी होने से 12 नवम्बर को होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर वीरवार सुबह पोलिंग पार्टियां अपने अपने पोलिंग स्टेशनों पर रवाना होंगी। ऐसे में यदि बर्फबारी अधिक होती है तो पोलिंग पार्टियों को पहुंचने में पेरशानियों का सामना करना पड़ सकता है। वैसे मौसम विभाग ने हिमाचल में 12 नवम्बर को मतदान के दिन प्रदेश में मौसम साफ रहने का अनुमान जताया है। 

बुधवार को राजधानी शिमला सहित प्रदेश के अन्य जिलों में मौसम शुष्क बना रहा लेकिन बारिश नहीं हुई। जनजातीय क्षेत्र जिला किन्नौर में बुधवार को ऊंचाई वाले क्षेत्रों छितकुल,रकछम, सांगला, कल्पा आदि लगभग दो तीन इंच तक ताजा हिमपात हुआ है तथा निचले क्षेत्रों रिकांगपिओ, पोवारी व करछम, टापरी, भावानगर स्थानों में बारिश हुई। जिला कांगड़ा के अनेक भागों में बुधवार शाम बारिश से मौसम ठंडा हो गया है। धौलाधार की चोटियों पर भी हिमपात जारी है।

30 से 40 हजार सेब की पेटियां फंसीं
किन्नौर जिला के रिब्बा, नेसंग, ठंगी, मेंबर, आसरंग, लिप्पा, पांगी, रोपा व भावा वैली आदि क्षेत्रों में अभी भी 30 से 40 हजार के करीब सेब की पेटियां बगीचों में पड़ी हैं। यदि बर्फबारी का दौर इन इलाकों में जारी रहता है तो सेब के साथ-साथ पौधों को भी नुक्सान हो सकता है। 

रोहड़ू में फंसे छोटे वाहन, बस सेवा बंद
रोहड़ू क्षेत्र की चांशल घाटी पर हुई ताजा बर्फबारी से डोडरा क्वार आने-जाने वाले कई छोटे वाहन रास्ते में बर्फ में फंस गए हैं। वहीं घाटी में हुई ताजा बर्फबारी व मौसम के खराब होने के कारण परिवहन निगम ने रोहड़ू-डोडराक्वार बस सेवा को बंद कर दिया।

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Content Writer

Vijay