डल्हौजी में 6 इंच बर्फबारी, पर्यटकों की आमद बढ़ने की जगी आस

punjabkesari.in Saturday, Dec 12, 2020 - 06:15 PM (IST)

डल्हौजी (सुभाष): हिमाचल के प्रसिद्ध पर्यटन स्थल डल्हौजी में के ऊंचाई वाले क्षेत्रों में ताजा हिमपात हुआ है। डायनकुंड, लक्कड़ मंडी, खजियार और कालाटॉप में लगभग 6 इंच बर्फबारी हुई। डल्हौजी में आजकल कोरोना वायरस और किसान आंदोलन की वजह से न के बराबर पर्यटक डल्हौजी आ रहे हैं, लेकिन इस बर्फबारी से स्थानीय लोगों और होटल व्यवसायियों में यह आस जगी है कि पर्यटक अब बर्फबारी को देखने के लिए डल्हौजी का रुख करेंगे। डल्हौजी के स्थानीय लोगों की रोजी-रोटी पूरी तरह पर्यटकों पर निर्भर है।
PunjabKesari, Snowfall Image

लोक निर्माण विभाग डल्हौजी मंडल के अधिशासी अभियंता वीरेंद्र भारद्वाज ने बताया कि बर्फबारी की वजह से लक्कड़ मंडी से खजियार तक मार्ग अवरुद्ध हुआ है, जिसे विभाग जेसीबी मशीनों द्वारा सुबह से ही बर्फ साफ करने में जुटा और जल्द लक्कड़ मंडी से खजियार मार्ग यातायात के लिए बहाल हो जाएगा। उन्होंने बताया जिला चम्बा का जोत मार्ग इस बर्फबारी की वजह से आज अवरुद्ध हुआ था जिससे यातायात के लिए बहाल कर दिया गया है।

वहीं एनएच-154 मार्ग जोकि कटोरी बंगला से लेकर भरमौर तक है, उसके चम्बा मंडल के अधिशासी अभियंता राजीव शर्मा ने बताया कि एनएच-154 मार्ग बिल्कुल भी अवरुद्ध नहीं हुआ है फिर भी अगर कहीं पर बर्फबारी और बारिश से खराब होता है तो विभाग पूरी तरह से सजग और मुस्तैद है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News