जोगिंद्रनगर में लघु शिवरात्रि मेला शुरू, देव श्री हुरंग नारायण व देव पशाकोट की अगुवाई में निकली जलेब

Friday, Apr 01, 2022 - 11:28 PM (IST)

विधायक प्रकाश राणा ने झंडा फहराकर किया मेले का शुभारंभ
जोगिंद्रनगर (लक्की/अमिता):
1 से 5 अप्रैल तक मनाए जाने वाले राज्य स्तरीय लघु शिवरात्रि मेला जोगिंद्रनगर का शुक्रवार को शुभारंभ हो गया। पुराने मेला मैदान में चौहारघाटी के आराध्य देव श्री हुरंग नारायण व बजीर देव पशाकोट सहित उपस्थित समस्त देवी-देवताओं की पूजा-अर्चना के बाद आराध्य देव श्री हुरंग नारायण व देव पशाकोट की अगुवाई में देवी-देवताओं की जलेब निकली। विधायक प्रकाश राणा ने जायका निदेशक मंडल के सदस्य पंकज जम्वाल की उपस्थिति में इस जलेब की अगुवाई की, जिसके बाद विधायक प्रकाश राणा ने मेला मैदान में मेले का झंडा फहरा कर शुभारंभ किया।

मेले व त्यौहार भारतीय संस्कृति का एक अहम हिस्सा 

विधायक प्रकाश राणा ने समस्त प्रदेश वासियों को लघु शिवरात्रि मेले की बधाई देते हुए कहा कि मेले व त्यौहार भारतीय संस्कृति का एक अहम हिस्सा हैं और इनके आयोजन से न केवल आपसी भाईचारे की भावना को बल मिलता है बल्कि हमारी इस प्राचीन संस्कृति का संरक्षण व संवद्र्धन भी होता है। जायका निदेशक मंडल के सदस्य पंकज जम्वाल ने भी समस्त क्षेत्र वासियों को राज्य स्तरीय लघु शिवरात्रि मेले की शुभकामनाएं दीं। मेला समिति के अध्यक्ष एवं एसडीएम डाॅ. (मेजर) विशाल शर्मा ने सभी देवी-देवताओं के साथ मुख्यातिथि का स्वागत करते हुए मेले के आयोजन बारे जानकारी दी। इस अवसर पर महिला मंडल सरी व पट्ट द्वारा नाटियां प्रस्तुत की गईं, वहीं विभिन्न महिला मंडलों की रंगोली व मटका फोड़ प्रतियोगिताएं भी करवाई गईं। इस मौके पर विभिन्न पंचायती राज व शहरी निकाय संस्थाओं के प्रतिनिधियों सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी तथा कई गण्यमान्य लोग मौजूद रहे।

गांधी चौक पर हुआ देव मिलन

इस दौरान एक वर्ष के उपरांत गांधी चौक पर हुआ देव-मिलन जलेब का विशेष आकर्षण रहा, जिसमें देवी-देवताओं के मिलन को लेकर समूचा क्षेत्र देवमय हो उठा और जलेब के दौरान कई देवी-देवताओं के रथ खुशी से झूम उठे। 

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Content Writer

Vijay